OFFICENEWS

Travel In India: भारत की इन 6 जगहों पर सर्दी में भी लें गर्मी का मजा, दिल हो जाएगा खुश

कड़ाके की ठंड ने हर किसी का जीना मुहाल कर दिया है. ठंड से बचने के लिए कई लोगों ने बाहर घूमने का प्लान तक कैंसिल कर दिया है. वहीं, भारत में कुछ ऐसी जगहें (Indian Destinations) भी हैं, जहां पर सर्दी नहीं बल्कि गर्मी पड़ रही है. आप इन जगहों पर जाकर छुट्टियों का लुत्फ (Travel In India) उठा सकते हैं.

नई दिल्ली. कड़ाके की ठंड का प्रकोप हर किसी को कांपने पर मजबूर कर रहा है. कोई अलाव जलाकर तो कोई मोटे-मोटे कपड़े पहनकर खुद को ठंड से बचाने की जुगत में लगा हुआ है. कश्मीर, कुल्लू मनाली और मसूरी में तो पारा माइनस तक गिर गया है. वहीं, बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो यहां पर पारा 4 डिग्री तक दर्ज किया जा चुका है. आज हम आपको देश की कुछ ऐसी जगहों (Indian Destinations) के बारे में बता रहे हैं, जहां अभी भी सर्दी का सितम नहीं है और आप इन जगहों पर घूमने (Travel In India) जा सकते हैं.

महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गायब है गायब

Maharashtra Ratnagiri

महाराष्ट्र (Maharashtra) के रत्नागिरी (Ratnagiri) में फिलहाल ठंड का कोई नामोनिशान नहीं है. यहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहता है. भारत में घूमने के लिए (Travel In India) यह भी एक अच्छी जगह है. यहां आप महाराष्ट्र के खान-पान का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

गोवा के पणजी में छूमंतर है सर्दी

Goa

गोवा (Goa) के पणजी (Panaji) में सर्दी के बजाय फिलहाल गर्मी पड़ रही है. यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक बना रहता है. यहां पर हर साल लाखों पर्यटक घूमने आते हैं. आप भी भारत में घूमने की जगह (Travel In India) ढूंढ रहे हैं तो यहां जरूर जाएं.

मुंबई में ठंड से मिलेगी राहत

Mumbai

अगर आपको कुछ ज्यादा ही सर्दी लगती है तो एक बार महाराष्ट्र (Maharashtra) स्थित मुंबई (Mumbai) जाना तो बनता है. यहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस बना रहता है. यहां पर आपको सर्दी का बिल्कुल भी एहसास नहीं होगा. यहां आप समुद्र किनारे घूमते हुए मस्ती कर सकते हैं

कोझिकोड और कोच्चि में मिलेगा गर्मी का एहसास

Kozhikode And Kochi

अगर आपको सर्दी में गर्मी का एहसास लेना है तो केरल (Kerala) में स्थित कोझिकोड (Kozhikode) और कोच्चि (Kochi) जरूर जाएं. यहां पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस बना रहता है. यहां पर सुबह और शाम के समय में भी सर्दी का कोई एहसास नहीं होता है.

ठंड से है बचना तो जूनागढ़ जाएं

Junagarh City

गुजरात (Gujarat) का जूनागढ़ (Junagadh) ठंड के प्रकोप से बचा हुआ है. यहां पर दिन में पारा 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस तक रहता है. यह जगह घूमने के लिए बहुत ही शानदार है.

चेन्नई में सर्दी का नामोनिशान नहीं

Chennai

तमिलनाडु (Tamilnadu) के चेन्नई शहर (Chennai City) से सर्दी गायब है. यहां पर अभी भी लोग टी-शर्ट पहने दिख जाएंगे. फिलहाल यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और रात और सुबह के समय न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहता है. अगर आप सर्दी के मौसम में गर्म जगह पर जाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top