Automobile

बाइक के लिए अब नहीं पड़ेगी चाबी की जरूरत, फिंगरप्रिंट से स्टार्ट होगी ये मोटरसाइकल

नेवों एक्सप्रेस वेबसाइट फिंगरप्रिंट से स्टार्ट होने वाली बाइक लेकर आई है. इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसके तहत फिंगर टच करने से ही बाइक स्टार्ट हो जाएगी.

Navon Express introduced fingerprint bike, know how to start motorcycle

साल दर साल टेक्नोलॉजी और भी ज्यादा एडवांस होती जा रही है. जहां पहले किक स्टार्ट के साथ-साथ सेल्फ स्टार्ट बाइक्स लॉन्च की गईं. वहीं अब टेक्नोलॉजी इससे भी दो कदम आगे बढ़ गई है. अब ऑटोमोबाइल कंपनियां बाइक को हाईटेक बनाने के लिए उसमें कई फ्यूचर टेक्नोलॉजी यूज कर रही हैं. नेवों एक्सप्रेस फिंगरप्रिंट से स्टार्ट होने वाली बाइक लेकर आई है. इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसके तहत फिंगर टच करने से ही बाइक स्टार्ट हो जाएगी.

ऐसे करेगी काम
एडवांस फीचर से लैस इस बाइक का फिंगरप्रिंट स्मार्टफोन या किसी बायोमैट्रिक लॉक के जैसे काम करेगा. बाइक चलाने से पहले राइडर को अपनी फिंगर इसमें सेव करनी पड़ेगी. इसके बाद में फिंगरप्रिंट से ही बाइक स्टार्ट हो जाएगी. इसे स्टार्ट करने के लिए चाबी की भी जरूरत नहीं होगी.

करना होगा रजिस्ट्रेशन
अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, कंपनी, ईमेल आईडी, कॉन्टैक्ट नंबर, शहर, देश और एड्रेस देना होगा. साथ ही अपनी जानकारी से जुड़े डॉक्युमेंट भी वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे. इस बाइक की कीमत कितनी होगी इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top