OFFICENEWS

क्या आप भी Trip पर जा रहे हैं? इन 5 खूबसूरत जगहों पर बस से ही जाएं

भारत में ऐसी बहुत सारी खूबसूरत जगहें हैं, जहां हर कोई एक बार जरूर जाना चाहता है (Travel In India). आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां पर बस से सफर (Bus Journey) करने का अलग ही मजा है.

नई दिल्ली. नए साल (New Year) की शुरुआत के साथ ही लोगों के लोगों के ट्रैवल प्लान (Travel Plan) भी बनने लगे हैं. लॉन्ग वीकेंड्स पर घूमने जाने का अपना अलग ही मजा है और अगर यह सफर बस (Bus Journey) का हो तो फिर ट्रिप में चार चांद लग जाते हैं. भारत में कई खूबसूरत जगहें हैं, जहां जाकर (Travel In India) हर किसी का दिल खुश हो जाता है.

अगर आप इन खूबसूरत जगहों पर बस (Bus) से जाते हैं तो आपकी ट्रिप का मजा दोगुना हो जाएगा. दरअसल, बस से सफर (Bus Journey) करने से आपको कई तरह के यात्री मिलते हैं, जो उस जगह की बातों और अनुभवों को आपके साथ साझा करते रहते हैं.

बस से इन जगहों की ट्रिप बन जाएगी यादगार

बस से सफर (Bus Journey) करने का अलग ही अनुभव और मजा होता है. हालांकि, कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते बस से सफर (Bus Journey) करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन भी करें. आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां पर बस से सफर (Bus Journey) करने पर आपकी ट्रिप यादगार बन जाएगी.

दिल्ली से मनाली का सफर बन जाएगा यादगार

दिल्ली से मनाली (Delhi To Manali) जाने का असली मजा बस से ही है. मनाली को भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार किया जाता है. दिल्ली से मनाली जाने के लिए कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) से बस मिलती है. यहां से मनाली पहुंचने में 12 घंटे लगते हैं. कश्मीरी गेट से मनाली (Manali) जाने के लिए 24 घंटे बस की सुविधा उपलब्ध है. यहां से मनाली के लिए दिन में एसी बस (AC Bus) भी मिलती है.

बस से कोलकाता से दार्जिलिंग जाना तो बनता है

देश और विदेश में दार्जिलिंग (Darjeeling) की खूबसूरती की खूब चर्चा होती है. दार्जिलिंग की खूबसूरती का असली मजा बस से यात्रा (Bus Journey) करने पर ही आता है. कोलकाता से दार्जिलिंग (Kolkata To Darjeeling) के लिए बस सुविधा उपलब्ध है. इस सफर में 13 घंटे का समय लगता है. इस यात्रा में यात्रियों को चाय के बागान, पहाड़ और जंगली इलाके दिखाई देते हैं, जिन्हें देखकर दिल खुश हो जाता है.

बस से एक बार जरूर जाएं बेंगलुरु से ऊटी 

हर कोई चाहता है कि वह एक बार जिंदगी में ऊटी (Ooty) के नजारों का लुत्फ जरूर उठाए. ऊटी के खूबसूरत नजारों का असली मजा बस से देखने पर ही मिलता है. बेंगलुरु से ऊटी (Bangalore To Ooty) के लिए बस सुविधा उपलब्ध है. वैसे बेंगलुरु से ऊटी के सफर में लगभग 9 घंटे लगते हैं लेकिन यह काफी हद तक ट्रैफिक और मौसम पर भी निर्भर करता है. यहां से एक तरफ का बस का किराया लगभग 1100 रुपये लगता है.

बस से मुंबई से गोवा की ट्रिप का लें मजा

मुंबई से गोवा (Mumbai To Goa) का सफर बहुत ही मजेदार होता है. गोवा (Goa) जाते हुए बसें कुछ ऐसे छोटे रास्तों से होकर गुजरती हैं, जो ट्रिप (Bus Journey) को यादगार बना देती हैं. मुंबई (Mumbai) से गोवा के लिए 24 घंटे बस सुविधा उपलब्ध है. यह सफर 14 घंटे का होता है. अगर आप सच में खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो बस से दिन में सफर करें.

बस से दिल्ली से मसूरी जरूर जाएं

मसूरी (Mussoorie) उत्तराखंड में स्थित है. मसूरी को पहाड़ों की रानी कहा जाता है. जनवरी में यहां पर जमकर बर्फबारी (Snowfall) होती है, जिसका लुत्फ उठाने लोग दूर-दूर से आते हैं. मसूरी आने के लिए आपको कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) से देहरादून (Dehradun) की बस मिलती है. दिल्ली के देहरादून के सफर में 6 घंटे का समय लगता है. देहरादून पहुंचने पर आपको मसूरी के लिए बस मिल जाती है. बस से आप पहाड़ों से गुजरते हुए ऐसे-ऐसे नजारे देखेंगे कि आपका दिल खुश हो जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top