Automobile

Covid-19 से लड़ने के लिए Honda ला रही है कारों के लिए मास्क, मिलेगा वायरस से छुटकारा

क्या आप सोच सकते हैं कि गाड़ी पर भी मास्क लग सकता है, जो कोरोना वायरस को 99.8 फीसदी तक खत्म कर सकता है?

नई दिल्लीः कोविड-19 वायरस ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क लगाने की भी सलाह सभी सरकारों द्वारा दुनियाभर में दी जा रही है. ऐसे में क्या आप सोच सकते हैं कि गाड़ी पर भी मास्क लग सकता है, जो कोरोना वायरस को 99.8 फीसदी तक खत्म कर सकता है. 

बनाया है ये मास्क
अब दिग्गज ऑटो कंपनी होंडा ने भी एक अहम कदम उठाया है. होंडा ने अपनी कारों के लिए कोरोना वायरस से दूर रखने के लिए एक ‘मास्क’ बनाया है. होंडा का यह कार ‘मास्क’, कार के केबिन को सिर्फ कोरोना वायरस से ही नहीं बल्कि सभी तरह के वायरस और कीटाणुओं से दूर रखेगा. कंपनी ने इसे कुरूमाकू (Kurumaku) नाम दिया है. बता दें कि यह फेस मास्क की तरह न होकर कार के केबिन में लगी एक अतिरिक्त और स्पेशल सुरक्षा लेयर है, जो केबिन को खतरनाक वायरसों से दूर रखेगी और कार में सफर करने वाले यात्रियों को सुरक्षित रखेगी. 

होंडा ने कहा कि, Kurumaku को होंडा एक्सेस ने डेवलप किया है जो आपकी गाड़ी के केबिन एयर को बिल्कुल साफ रखता है और आपको खतरनाक वायरस से बचाता है. कोरोना महामारी के दौरान जब हर जगह वायरस की चर्चा है ऐसे में हमारी कंपनी अपने ग्राहकों के लिए ये लेकर आई है. Kurumaku को एयर क्लीन फिल्टर के टॉप पर लगाया जाएगा. ऐसे में जब आपकी गाड़ी में हवा का सर्कुलेशन होगा तो ये सभी वायरस को साफ करेगा. इसमें जिंक फॉस्फेट केमिकल कनवर्जन ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया जाएगा जो गाड़ी पर जंग न लगने में मदद करती है और वातावरण सुरक्षित होता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top