Horoscope

राशिफल 6 जनवरी: मेष, मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और तुला राशि समेत सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, सभी राशियों का आइए जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज हस्त नक्षत्र है. सूर्य धनु राशि में विराजमान हैं. आज अभिजीत मुहूर्त नहीं है. ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए शुभ होने जा रही हैं वहीं कुछ राशियों के लिए हानि का भी योग बना हुआ है.

मेष- आज समाज सेवा करने का मौका मिले तो बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. कार्यस्थल पर आपके द्वारा दिए गए सुझाव को उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों की ओर से महत्व मिलने के साथ सराहना भी मिलेगी. करियर में लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें. मन में भटकाव रहेगा तो वह भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. लंबी दूरी की यात्रा का योग बन रहा है, लेकिन सोच समझकर पूरी सुरक्षा और सतर्कता के साथ निकलें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करने वालों को अच्छी बिक्री का मौका मिलेगा. हाइपर एसिडिटी से बचने के लिए, खानपान संतुलित रखें. पारिवारिक रिश्तों में स्वार्थी रवैया रखना नुकसानदेह हो सकता है.

वृष- आज के दिन किन्ही कारणों से मन व्यथित रहेगा और अकेलापन महसूस हो सकता है. काम का बोझ खुद से थोड़ा घटाने की जरूरत है. मन हल्का करने के लिए कॉमेडी मूवी या संगीत सुने. फैशन से जुड़े लोगों को कामकाज के लिए बहुत अच्छे मौके मिलने की संभावना है. विवादित मामलों में थोड़ी सजगता बरतें. युवा वर्ग को तैश में आकर किसी विवादित मामलों में नहीं पड़ना चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों की पसंद के मुताबिक ही सामान और गुणवत्ता का स्तर बनाकर रखना होगा. सेहत को लेकर पैरों के दर्द से परेशानी रहेगी. परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ रात का भोजन करना चाहिए.

मिथुन- आज का दिन कामकाज की अधिकता के चलते व्यस्त रहेगा. परिश्रम के साथ हर काम को उसके लक्ष्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पूरे उत्साह के साथ उठाए. सरकारी कामकाज पेंडिंग है तो उसे भी समय रहते पूरा कर लें. नए संपर्कों के साथ घनिष्ठता बनाए रखें, उनके माध्यम से भविष्य में लाभ मिलने वाले हैं. कपड़ों का व्यापार करने वालों को नए सामानों का डिस्प्ले करने की व्यवस्था अच्छे तरीके से करनी चाहिए. विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य रहेगा. थायराइड के मरीजों को सजगता रखनी होगी. अनिद्रा बीमारियों को न्यौता दे सकती है, इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. पुराने मित्रों से मुलाकात मन को प्रसन्न करेगी.

कर्क- आज प्रतिभा का प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी. आपका बहिर्मुखी स्वभाव लाभ देगा. ऑफिस में मिले टारगेट को पूरा करने में पूरा ध्यान लगाएं. अपनी तरफ से कोई भी गलती की गुंजाइश न रखें. व्यापार के लिए अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. महामारी को देखते हुए सजगता बरतें. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को समय के साथ आ रहे व्यवधान से छुटकारा मिलेगा. हेल्थ में पुराने रोगों से परेशान लोगों को आराम मिलता नजर आ रहा है. दवाएं और दिनचर्या को लेकर सजगता बनाए रखना लाभदायक होगा. मन में कोई छिपी बात परेशान कर रही है तो मित्रों से उसे साझा कर सकते हैं.

सिंह- आज अगर विपरीत परिस्थितियां दिख रही हैं तो अपना विश्वास और विवेक डगमगाने न दें, खुद पर भरोसा रखें और मजबूती के साथ परिस्थितियों का सामना करें. मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोग अपने लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे. ग्रहों की दशा इनके लिए लाभप्रद दिख रही है. बर्तन का कारोबार करने वालों के निराशा हाथ लग सकती है. युवा और विद्यार्थी मौज मस्ती में कीमती समय खो सकते हैं. काम के बोझ के चलते थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है. खुद को तरोताजा रखने के लिए मनपसंद कार्य करें. आर्थिक मामलों में कहीं परेशानी आ रही है तो दोस्त और पड़ोसी सहायक बनकर उभरेंगे.

कन्या- आज लेनदेन के हिसाब किताब में गलती भारी पड़ सकती है. नए कोर्स और एडमिशन के लिए दिन शुभ है. अब स्वयं को अपडेट करते चलें. सहकर्मियों से कार्यस्थल पर बेवजह की नोकझोंक की आशंका है. लोहें का कारोबार करने वालों के लिए नई डील करते वक्त सतर्क रहना जरूरी है. अभिभावकों को बच्चों के विवाद से दूर रहना होगा अन्यथा समय और सम्मान दोनों को नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सर्वाइकल के मरीज योग और एक्सरसाइज को दिनचर्या में अवश्य शामिल करें. परिवार के साथ अपने गुरु की आराधना करें, जिनके गुरु नहीं है वे हनुमान जी की उपासना कर सकते हैं.

तुला- आज के दिन आलस्य रूपी नकारात्मकता आपके काम बिगाड़ सकती है, इससे खुद को दूर रखें. कोई भी महत्वपूर्ण शुरू करने से पहले अच्छी तरह रणनीति बनाकर प्रयास करना चाहिए. इंजीनियरिंग फील्ड से जुड़े लोगों को की गई मेहनत का फल सकारात्मक मिलेगा. व्यापार बढ़ाने के लिए कारोबारियों को अब ऑनलाइन बिक्री को बढ़ावा देने की जरूरत है. युवा वर्ग सोशल मीडिया पर अपना समय व्यर्थ में व्यतीत करने से बचें. विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं के लिए अपने परिश्रम को बढ़ाएं. पारिवारिक जिम्मेदारियों में लापरवाही फिलहाल आपके लिए ठीक नहीं होगी. विवाह को लेकर बातचीत चल रही है तो रिश्ता जल्द पक्का हो सकता है.

वृश्चिक- आज का दिन भक्तिमय रहेगा, घर में आध्यात्मिक आयोजन से मन में ऊर्जा का संचार होगा. मगर ओवरकॉन्फिडेंस में आकर किसी को खुद से छोटा आंकना नुक़सानदेह हो सकता है. नई नौकरी में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. खुद को परिस्थितियों के हिसाब से संयमित रखें. दवा के कारोबारी ग्राहकों से अच्छे संबंध बनाकर बढ़िया मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है. काम करते वक्त ऊंचाई वाली जगह से परहेज रखें. समयबद्धता आपके प्रदर्शन में धार लाएगी. गृहणियों को सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए. संतान नाम कमाएगी तो मन में प्रशंसा और प्रसन्नता का भाव होगा.

धनु- आज के दिन मजबूत मानसिकता के साथ काम करते हुए आप कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे. समय का पर्याप्त सदुपयोग करिए और सभी लंबित कार्यों को आज पूरा कर लें. शोध कार्यों में लगे लोगों के लिए समय अच्छा है. कारोबारियों को फुटकर ग्राहकों की अनदेखी करने से बचने की जरूरत है. युवा वर्ग कला और संगीत में रुचि लेंगे, यहां भी करियर के बेहतर मौके बनते दिख रहे हैं. स्वास्थ्य में अकारण ही गिरावट की आशंका है. अपनी तरफ से कोई लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी से किसी बात पर कहासुनी हो सकती है. संबंध बिगड़ने से पहले खुद पहल कर मामला सुलझा लें.

मकर- आज महत्वपूर्ण काम बनते दिख रहे है, इसका असर आपकी मानसिक स्थिति पर भी होगा. पूरा दिन प्रसन्नता के साथ बिताएंगे. राने निवेश पर अच्छा ब्याज मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बॉस गलती पर फटकार लगा सकते हैं. ध्यान रखें ऑफिस में आप का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ बना रहें. कारोबारी सरकारी कार्य करते समय कागजी कार्यवाही ठीक से करें अन्यथा कानूनी दांव पेंच में फंस सकते हैं. युवाओं को अपने वरिष्ठोंसे मार्गदर्शन मिलेगा, लेकिन समय का सदुपयोग ही आपको सफलता दिलाएगा. घातक रोगों से जूझ रहे लोगों को कुछ परेशानी हो सकती है. पूरे परिवार के साथ शामिल होकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

कुम्भ- आज योजनाओं और कामकाज को लेकर चिंतन रहेंगे. महत्वपूर्ण काम नहीं बन रहा है तो दूसरों की मदद लेने से पीछे न हटे. खुद को दौड़-धूप के लिए तैयार रखें. कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजनाएं बनाने की जरूरत होगी. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को बेहतर मौके हाथ लग सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए अब रिवीजन को और गंभीरता से लेने की जरूरत है. पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आयुर्वेद का सहारा भी लेना कारगर होगा. घर में किसी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो उनकी देखरेख आप खुद करें. बुजुर्ग मां को पैरों में तकलीफ हो सकती है.

मीन- आज प्लानिंग में रखे गए सभी काम सफलतापूर्वक पूरे हो सकते हैं. मन को व्यर्थ की चिंता में न फंसाए, इससे आपका काम बिगड़ सकती है. थोड़ा संयमित व्यवहार करना होगा. ऑफिस में षड्यंत्र से बच कर रहें. कारोबारियों के लिए नए व्यापार की प्लानिंग के लिए उपयुक्त दिन है. फील्ड से जुड़े वरिष्ठ लोगों के सलाह लेना लाभकर होगा. रुके व्यापारिक कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. खानपान में घर का खाना ही खाएं. बाहर का भोजन तबियत बिगड़ सकता है. घर में किसी से विवाद चल रहा है तो मनमुटाव भुलाकर दोस्ती और स्नेह का हाथ बढ़ाएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top