Horoscope

राशिफल 7 जनवरी: वृष, कर्क, सिंह और धनु राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मेष, कर्क, तुला और कुंभ राशि वालों को आज कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में रहेंगे. आज चित्रा नक्षत्र है. आज के दिन मुख्य ग्रह मकर राशि में एक साथ विराजमान हैं. मकर राशि में शनि, गुरु और बुध एक साथ बैठे हुए हैं. आइए जानते हैं आज सभी राशियों का कैसा रहेगा भविष्यफल.

मेष- आज मन व्यथित रहेगा, फिर भी खुद की एकाग्रता बनाए रखनी होगी. सामने से न दिखने वाले शत्रु परेशानियां खड़ी कर सकते हैं, थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने संपर्कों में बढ़ोतरी का प्रयास करना चाहिए. होटल और रेस्टोरेंट का व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ होगा. युवाओं को भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए नई प्लानिंग करने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें. महामारी को देखते हुए सभी जरूरी उपाय करते रहें. मनपसंद काम या एक्टिविटी कर सकते हैं. ऑफिस से घर लौटते समय सबके लिए कुछ खाने के लिए ला सकते हैं.

वृष- आप के दिन आपका हंसी मजाक वाला नेचर सबको पसंद करेगा. मित्र मंडली में बढ़ोतरी होगी, लेकिन पुराने दोस्तों पर भी विश्वास बनाए रखें, ध्यान रखें एक लंबे समय के बाद उनका सच्चा साथ ही आपकी पूंजी है. कार्यस्थल पर बैठकों के दौरान आपके काम की प्रशंसा होगी. कारोबारी वर्ग को अपने अनुभव का लाभ मिलेगा. कोई नया काम या कोर्स सीखना चाहते हैं तो आज का दिन उत्तम है. पेट संबंधी रोग जैसे कब्ज की समस्या परेशान करेगी, इसे देखते हुए खानपान में बदलाव करने की जरूरत है. परिवार में पिता का सानिध्य मिलेगा. महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा के बाद निर्णय लेना कारगर होगा.

मिथुन- आज किसी भी विवादित मुद्दे पर अपनों के साथ बहस होती है तो मतभेद रखें, किसी भी प्रकार का मनभेद नहीं होना चाहिए. कार्यस्थल से अगर आज आप छुट्टी ले रहे हैं तो किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही अपना काम सौंपे. खुद कंपनी के मालिक हैं तो काम नहीं बनने की स्थिति में अपने क्रोध पर संयम रखने की जरूरत है. फुटकर कारोबारी ग्राहकों और थोक खरीदारों के बीच सामंजस्य बनाएं. युवाओं को सफलता के लिए सक्रियता और भागदौड़ जारी रखनी होगी. छोटी बीमारियों की अनदेखी न करें, इनके प्रति लापरवाही गंभीर रोगों को न्योता दे सकती है. घर की साफ-सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करें.

कर्क- आज आत्मविश्वास के साथ खुद को सबसे आगे रखने का दिन है. कार्य नहीं बन रहा है तो उसके लिए नए आयाम भी खोजने चाहिए. जो मुनाफे पर काम करते हैं, ऐसे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. दवाई का काम करने वालों के लिए आर्थिकी में बढ़ोतरी होगी. युवा अगर सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो अब अंतिम प्रयासों को तेजी से बढ़ाने की जरूरत है. कोई सर्जरी कराने जा रहे हैं तो इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. परिवार में किसी के रिश्ते की बात चल रही है तो दूसरों की बातों में आकर उसके लिए हामी न भरें.

सिंह- आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाना है, इससे ही मार्ग प्रशस्त होगा. लेखन कला से जुड़े हैं, तो इसे एक नया अच्छा रूप मिल सकेगा. कार्यस्थल पर अगर लंबित काम पूरे न हो रहे हों या महत्वपूर्ण काम होने में बाधा आ रही है तो समय का सदुपयोग करते हुए नए रास्ते तलाशने होंगे. इलेक्ट्रिक सामान के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिल रहा है. खेल से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है. मलेरिया और डेंगू के प्रति सतर्क मां का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है तो प्रयास करें कि उन्हें पूरा आराम मिले. कुछ समय निकालकर आप भी सेवा कर सकते हैं.

कन्या- आज के दिन अगर लंबे समय से अटके काम नहीं बन रहे हैं तो बहुत तनाव न लें, खुद को शांत और संयमित रखने का प्रयास करें. कला जगत में रुचि रखने वालों को लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. ऑफिशियल कार्य को लेकर ध्यान रहें आपका वर्तमान का प्रदर्शन भविष्य में करियर पर असर डालेगा. व्यापार में नई चीजों की शुरुआत करने में बाधाएं आ सकती हैं. युवाओं को बुरी संगत के प्रति सचेत रहना चाहिए. शराब पीने वाले इसे जल्द से जल्द त्याग दें. मकान और भूमि में निवेश करना फायदेमंद हो सकता है. घर में संध्या आरती के बाद हवन अवश्य करें.

तुला- आज के दिन से लंबे समय से चले आ रहे नियमों को बदलने का समय आ गया है. अपने आसपास और घनिष्ठ करीबियों से हर मुद्दे पर प्रोत्साहन मिलेगा, तो वहीं पुराना रुका हुआ प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. खुदरा व्यापारियों को अच्छी आर्थिक प्रगति होगी. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभप्रद है. बीमार चल रहे रोगियों को आज राहत मिलेगी. सर्जरी या अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती हैं तो जल्द डिस्चार्ज होने की संभावना है. किसी कारणवश किसी मदद की आवश्यकता है तो भाई-बहन से कहना चाहिए. नियमों का पालन करते हुए परिवार या दोस्तों के साथ घूमने भी जा सकते हैं.

वृश्चिक- परिस्थितियां अनुकूल नहीं दिख रही हैं फिर भी अपने प्रयासों में कमी न लाएं. कुछ समय बाद निसंदेह कार्य बन जाएंगे. ऑफिस में प्रदर्शन अच्छा रखते हुए बॉस या उच्च अधिकारियों को निराश न करें. अनाज के कारोबारी नए सामान का स्टॉक बढ़ा सकते हैं, गुणवत्ता को लेकर सावधानी बरतनी होगी. युवाओं को नई नौकरियां मिलने की संभावना है. विद्यार्थी भी सफलता के लिए परिश्रम करीब दो गुना बढ़ाएं. हेल्थ में बढ़ते वजन को रोकने की योजना बनानी होगी अन्यथा निकट भविष्य में बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों की बातों को महत्व दें, उनके सुझाव काम में कारगर हो सकते हैं.

धनु- आज के दिन यदि आपका जन्मदिन है तो करीबियों से मनचाहा उपहार मिल सकता है. कार्यस्थल पर आंख मूंद कर किसी पर बहुत भरोसा न करें, धोखा मिल सकता है. ऑफिस की ओर से कामकाज को लेकर दूसरे शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपना प्रचार प्रसार बढ़ाने की जरूरत है. व्यापारी अपने महत्वपूर्ण काम आज ही निपटा लें, उन्हें कल पर न छोड़ें. अगर आप कोई बात अक्सर भूल रहे हैं तो मेडिटेशन से यह समस्या हल हो सकती है, नियमित अभ्यास से अच्छा लाभ होगा. घर में कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसे बढ़ने न दें.

मकर- आज के दिन आर्थिक मामलों में प्रगति के लिए प्लानिंग के साथ काम करना जरूरी है. अपने प्रदर्शन और समर्पण के बल पर आज वरिष्ठ लोगों की सराहना मिलेगी. ऑफिस में कामकाज का बोझ बढ़ सकता है. समय के मुताबिक उसका निपटारा करें. कारोबारी जल्दबाजी में कोई नया प्रोजेक्ट शुरू न करें, नुकसान हो सकता है. विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है. युवाओं के लिए भी करियर के नए मौके बनेंगे, ऐसे अवसरों पर पैनी निगाह रखेंस्वास्थ्य को लेकर रक्तचाप में अचानक बदलाव मानसिक तौर पर हानि पहुंचा सकता है. पुराना निवेश लाभकारी होगा. घर के लिए नई चीजें जोड़ने का प्रयास करना चाहिए.

कुम्भ- आज अति आत्मविश्वास में आकर कोई काम न करें. विरोधी इसका फायदा उठा कर आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अचानक धन का व्यय होता नजर आ रहा है. बचत की हुई राशि खूब बिल्कुल ना छेड़ें. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें. किसी जरूरतमंद को उपहार या मदद भी दे सकते हैं. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छा ऑफर मिल सकता है. युवा वर्ग का आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा. जल्दी सफलता के आसार हैं. बाथरूम में संभल कर चलें, फिसल कर गिरने से चोट लग सकती है. पिता के साथ सामंजस्य बनाए रखें, किसी बात पर वह नाराज हो सकते हैं.

मीन- अपना लक्ष्य पाने के लिए परिश्रम में कोई कमी न रखें. जल्द ही शुभ समाचार मिलेगा. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छा प्लेटफार्म मिलने वाला है. कार्यस्थल पर ऑफिशल बातचीत को किसी अजनबी या कम भरोसे वाले व्यक्ति से साझा न करें. होम अप्लायंसेज का कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए सजगता बरतनी होगी. हिसाब या लेनदेन में सतर्कता बरतें. युवा वर्ग कॉलेज स्कूल क्लासेस को बंद करें. महत्वपूर्ण विषयों पर तैयारी करनी होगी. स्वास्थ्य को लेकर अधिक उम्र के लोगों को शारीरिक सक्रियता बनाए रखी होगी. जीवन साथी के साथ अनबन की आशंका है. रिश्तों को सहेजने के लिए पूरे प्रयास करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top