MUST KNOW

Instagram के शानदार Features, आपने नहीं किया होगा अब तक Try

insta

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) का इन दिनों इस्तेमाल बढ़ गया है. लेकिन इन शानदार ऐप में कई ऐसे फीचर्स हैं जिनके बार में बेहद कम लोग जानते हैं. हम आज आपको बता रहे हैं ऐसे टूल्स जिनका बेहद कम लोग इस्तेमाल करते हैं. 

Unsend फीचर है जबर्दस्त

बेहद कम लोग जानते हैं कि Instagram में एक ऐसा फीचर है जो आपके भेजे हुए मैसेज या फोटो को डिलीट कर सकता है. यूजर्स के लिए Unsend फीचर दिया गया है. Instagram के किसी मैसेज को टैप करें और Unsend का बटन दबाएं. मैसेज आपके और रिसीव करने वाले के चैट बॉक्स से डिलीट हो जाएगा.

Disappearing Messages

हाल ही में Instagram ने नया Disappearing Messages फीचर लॉन्च किया है. सबसे अच्छी बात ये है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने पर आपके चैट्स कुछ दिनों बाद अपने आप ही गायब हो जाएंगे.

साथ मिलकर देखें Instagram पोस्ट

ये एक ऐसा फीचर है जो लोगों को एक साथ Insta पोस्ट देखने में मददगार है. आप इस फीचर की मदद से  इंस्टाग्राम में सेव, लाइक और रिकमंडेड पोस्ट या मूवी, IGTV वीडियो, रील्स पोस्ट को अपने पांच फ्रैंड्स के साथ देख सकते हैं. वीडियो कॉल के दौरान आप मीडिया बटन को टैप कर आप इंटाग्राम पोस्ट को अपने फ्रैंड्स के साथ देख सकते हैं.

Like किए हुए पोस्ट एक साथ देखें

इंस्टाग्राम के दिलचस्प फीचर्स में यह भी एक फीचर है. इसकी मदद से आपने जिन पोस्ट को लाइक किया है, उन सभी पोस्ट को एक साथ देख सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग मैन्यू में अकाउंट सेक्शन में जा कर पोस्ट यू हेव लाइड ऑप्शन (You have liked Option) में क्लिक करना होगा.

खुद तय करें Instagram में समय बिताने का समय

अगर आप सोशल मीडिया साइट्स पर काफी समय बीताते हैं तो इंस्टाग्राम का यह फीचर आपके लिए काफी हेल्पफुल हो सकता है. इस फीचर की मदद से आप यह तय कर सकते हैं कि आप कितनी देर तक इंस्टाग्राम यूज कर सकते हैं. आपका तय समय खत्म होने पर आप अपने स्मार्टफोन पर इंस्टाग्राम यूज नहीं कर पाएंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top