Automobile

26 जनवरी को फिर से लॉन्च होगी नई SAFARI, सफर के लिए हो जाएं तैयार

Tata Safari

आज भी लोगों के दिलों-दिमाग पर सफारी की यादें ताजा हैं. अब कंपनी ने फिर से इसको लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. वहीं इसकी बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है.

नई दिल्लीः लंबे इंतजार के बाद देश की पहली एसयूवी एक बार फिर से सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है. TATA SAFARI गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन लॉन्च होगी. कंपनी ने इसकी बुकिंग को भी शुरू कर दिया है. अब कंपनी इसको 7 सीटर वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है. टाटा सफारी 7 सीटर हैरियर का अपडेटेड वर्जन होगी. इसमें 7 सीट के ऑप्शन को बेंच सीट के तौर पर दिया जाएगा. जो कि हेडरेस्ट एडजस्टेबल होगी. इसलिए इसका लुक पूरी तरह से फ्रंट से हैरियर जैसा ही दिखेगा. 

बैक बंपर में किया गया है बदलाव

टाटा ने नई सफारी के बैंक बंपर में थोड़ा बदलाव किया है. जो कि हैरियर से काफी अलग है. टाटा मोटर्स ने नई सफारी में नए टेल-लैंप दिए हैं जो कि इसके रियर साइट को आकर्षक बनाते हैं. टाटा ने नई सफारी को हैरियर की अपेक्षा लंम्बाई में 63mm और ऊंचाई में 80mm बढ़ाया है. कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर (Land rover) के D8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. कंपनी की Harrier SUV भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित है. 

ये होगा इंजन

सफारी में 2.0 लीटर का Kryotec डीजल इंजन रखा है जो कि हैरियर के समान है. आपको बता दें 2021 टाटा सफारी का इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

इतनी होगी कीमत

सफारी के बेस वेरिएंट की कीमत 15 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 21 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. सफारी का मुकाबला 7 सीटर  MG Hector Plus और महिंद्रा XUV500 से होगा.

यह हैं फीचर्स

इस कार में लेदर क्लैड सीट, रियर एसी वेंट, नेविगेशन के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट इंटरफेस, छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड, हिल डिसेंट कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइव मोड, कॉर्न एबीएस, सेल्फ क्लीनिंग ब्रेक डिस्क, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स, वाइपर, पैनोरमिक सनरूफ और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे प्रमुख फीचर होंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top