Horoscope

राशिफल 11 जनवरी: इन 5 राशियों को हो सकता है जबरदस्त नुकसान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा? लाभ मिलेगा या हानि होगी, इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार चंद्रमा का गोचर आज वृश्चिक राशि में हो रहा है. आज पौष मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज मासिक शिवरात्रि का पर्व है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को किस तरह से प्रभावित कर रही है. जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

मेष- आज अपेक्षा अनुरूप काम नहीं हो पाने से मन उदास रह सकता है, लेकिन धैर्य के साथ काम करें. मीटिंग के लिए तैयार रहें, कार्यों की सूची मांगी जा सकती है. कारोबारी ग्राहकों से किसी भी बात पर कहासुनी न करें. विद्यार्थियों को भी परीक्षा की तैयारी में पूरी लगन से लगना होगा. विवाद होने की आशंका है पढ़ाई के अलावा इधर-उधर की बातों में समय न गंवाए. महामारी देखते हुए नियमों का पालन करें. अपनों के बीच रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं, इसलिए इन्हें संभल कर निभाएं. आज अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जाता है तो उसके लिए किसी को दोषी न ठहराएं.

वृष- आज अपना दिमाग महत्वपूर्ण काम में ही लगाएं. व्यर्थ के कामों में या बहसबाजी में उलझने से नुकसान होगा. बैंकिंग से जुड़े लोगों को कामकाज में तेजी दिखानी होगी. लग्जरी सामान की खरीद और बिक्री करने वाले व्यापारी थोड़ी सजगता बरतें. ग्राहकों के साथ सामान की वापसी को लेकर बहस हो सकती है. व्यापार में न चाहते हुए भी धन का निवेश करना पड़ सकता है. हिसाब-किताब में पारदर्शिता बनाए रखें.अस्थमा के रोगी परेशान रह सकते हैं, दवा और दिनचर्या में बगैर डॉक्टर की सलाह के बदलाव न करें. कुल में शोक समाचार मिलने की आशंका है. बचत किया हुआ धन भी खर्च हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन स्वभाव से अहंकार झलक सकता है, इसलिए अपनी भाषा में मधुरता बनाए रखना ही फायदेमंद होगा, तो वहीं दूसरी ओर शॉ ऑफ करने में आप अपना ही बड़ा नुकसान कर सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो स्थान परिवर्तन की पूर्ण संभावनाएं बनती नजर आ रही है. वरिष्ठजनों के साथ संयमित और विनम्रता से पेश आएं. कारोबारी ऑनलाइन बिजनेस की ओर बढ़ सकते हैं. परिस्थितियां अनुकूल हैं. युवा गिरकर घायल हो सकते हैं, इसलिए सड़क पर या वाहन पर यात्रा करते हुए सावधानी बरतें. परिजनों की सेवा का मन सदैव बना कर रखना होगा. भूमि या मकान से संबंधित कार्य पूरे हो सकते हैं.

कर्क- आज के दिन अचानक लाभ की संभावना बनेगी, तो वहीं दूसरी ओर मन आज भक्तिमय रहेगा, ऐसे में इससे संबंधित पुस्तकें पढ़ सकते हैं. काम का बढ़ता बोझ आपको तनाव दे सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखना होगा. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें. खुदरा व्यापारियों को निराशा का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में युवाओं को आशा की किरण मिलेगी, परिश्रम से कन्नी न काटें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आलस्य को त्यागने में ही भलाई है, समय को रीशिड्यूल करते हुए योग और वर्कआउट को दिनचर्या में जोड़ें. महादेव की परिवार समेत पूजा अर्चना मन को शांति और लाभ देगा.

सिंह- आज के दिन विशेषतौर पर ध्यान रखें की किसी भी प्रकार के रिजेक्शन को अपनी असफलता बिल्कुल नहीं समझना चाहिए, बल्कि प्रयासों को जारी रखना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. कॉस्मेटिक का काम करने वाले व्यापारियों को मनमुताबिक मुनाफा मिलता नजर आ रहा है. युवा अपने करियर में असफलता मिलने पर परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी करते हुए लिखकर याद करने का अभ्यास करें. इससे परिणाम बेहतर होगा. स्वास्थ्य को देखते हुए जंक फूड का सेवन नहीं करें तो बेहतर होगा. परिजनों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. परिवार में नए संबंधों को लेकर सतर्कता बरतें. जल्दबाजी में कोई भी रिश्ता न जोड़ें.

कन्या- आज के दिन गुरुजनों का सानिध्य मिलेगा. कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा. पालतू पशुओं की सेवा करें. उन्हें खाना और पानी उपलब्ध कराएं. ऑफिस में चल रही गलतियां आपके लिए भारी पड़ सकती हैं. बॉस आपकी क्लास भी ले सकते हैं. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को सजगता बरतनी होगी. कोई भी काम जल्दबाजी में न करें. कारोबारियों को बिजनेस बढ़ाने के लिए नए तौर तरीके तलाशने होंगे. ग्राहकों के साथ आपका संबंध गहरा होना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर थकान और बुखार की परिस्थितियां बन सकती हैं, इनसे परेशानी खड़ी होगी. संतान की समस्याएं अब समाप्त होती नजर आ रही हैं, उन्हें स्नेह के साथ समर्थन दें.

तुला- आज के दिन आपको विवादित मामले में धैर्य रखने की जरूरत है. सही समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए व्यवधान स्वतः ही खत्म हो जाएंगे. ऑफिशियल कामकाज में नई गति मिलेगी. आपकी कार्यशैली और बुद्धिमत्ता सम्मान दिलाने वाली चल रही है. व्यापार की सुस्त स्थिति को लेकर कारोबारी चिंतित और परेशान हो सकते हैं. कानूनी दस्तावेज बहुत मजबूत रखने की जरूरत है. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस बढ़ाना चाहिए. ध्यान भटकने से नुकसान हो सकता है. आज शारीरिक व्याधियां परेशान कर सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है. पुराने दोस्तों के साथ मेल मिलाप होगा, इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.

वृश्चिक- आज आपको विवादित मामले में धैर्य रखने की जरूरत होगी. ऑफिशियल कामकाज में नई गति मिलेगी. आपकी कार्यशैली और बुद्धिमत्ता आपको सम्मान दिलाएगी. राजनीति में रुचि रखने वालों को अच्छा मौका मिलेगा. अपने संपर्कों को और गहरा करने की जरूरत है. व्यापार की सुस्त स्थिति को लेकर कारोबारी चिंतित और परेशान हो सकते हैं. कानूनी दस्तावेज बहुत मजबूत रखने की जरूरत है. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस बढ़ाना चाहिए. ध्यान भटकाने से नुकसान हो सकता है. शारीरिक व्याधियां परेशान कर सकती हैं. इन सब से सतर्क रहने की जरूरत है. पुराने दोस्तों के साथ मेल मिलाप होगा, इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.

धनु- आज मन में चल रही परेशानियों का समाधान खोजने में सफल रहेंगे. सरकारी कार्य नहीं बन रहे हैं तो निराश न हों, प्रयास जारी रखें. ऑफिस में सहकर्मियों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें, उनके माध्यम से ही आपको सफलता मिलेगी. कारोबारी नया व्यापार जमाने में सफल हो सकेंगे. हिसाब किताब के मामले में आपको पारदर्शिता रखनी होगी. विद्यार्थियों को कठिन विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है, इनके चलते परिणाम गड़बड़ा सकता है. ऑर्थराइटिस के रोगियों को डॉक्टर की बताई एक्सरसाइज का अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए. जीवनसाथी को आपके सलाह की जरूरत होगी, उन्हें प्यार के साथ समझाएं और समस्या का समाधान खोजें.

मकर- आज मनपसंद कार्यों को वरीयता दें, मन भक्तिमय है तो भजन कीर्तन से सकारात्मक महसूस करेंगे. टीम लीडर अधीनस्थों पर कठोर नियम लागू न करें. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. हिसाब किताब में ईमानदारी रखें. लालच में आकर कोई काम न करें. विद्यार्थी भविष्य की कल्पना में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं. युवाओं को अपने लक्ष्य पर और फोकस करने की जरूरत है. सेहत को देखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन करें, गठिया मसालेदार भोजन से बदहजमी या पेट खराब हो सकता है. घर की बड़ी जिम्मेदारी आपकी कंधों पर आ सकती हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें.

कुम्भ- आज सोचा गया काम पूरा होने से मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा. नौकरी में चल रहे प्रयास पूरे हो सकते हैं. अगर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. साझेदार के साथ अपने नफा नुकसान को भी साझा करते रहे. युवाओं को प्रतिभा निकालने का भरपूर मौका मिलेगा, लेकिन हठी स्वभाव आपको परेशान कर सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए खुद को समर्पित करना होगा. हेल्थ को लेकर किडनी संबंधी रोगों के प्रति अलर्ट है. अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. घरेलू वातावरण हल्का-फुल्का रखें. व्यर्थ की बातों को लेकर जीवनसाथी से बहस न करें.

मीन- आज कहीं भी मांगी गई सलाह पर सोच समझ कर जवाब दें. आपके कहे गए शब्दों का कोई गलत मतलब निकाल सकता है. ऑफिस फील्ड कामकाज समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते बॉस सराहना करेंगे. मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे लोगों को फायदा होगा. विदेश में नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं को अच्छे मौके मिलेंगे. विद्यार्थियों के लिए रुकी शिक्षा पूरी करने का समय आ चुका है. इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. पहले से बीमार हैं तो अधिक सावधानी बरतनी ही होगी. रिश्तेदारों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. परिवार में कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी के साथ विचार विमर्श करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top