JOB ALERTS

ECGC PO Recruitment 2021: प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती की घोषणा, ecgc.in पर करें चेक

किसी भी स्‍ट्रीम से ग्रेजुएट उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्‍लाई (ECGC PO Recruitment 2021) कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 700/- रुपये की फीस जमा करनी होगी, ज‍बकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए फीस 125/- रुपये है.

नई दिल्ली: एक्‍सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉर्पोरेशन (Export Credit Guarantee Corporation, ECGC) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer, PO) पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती (ECGC PO Recruitment 2021) के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक उम्मीदवारों को इन पदों के लिए तुरंत अप्लाई कर देना चाहिए.

ईसीजीसी (ECGC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन (Notification) में निर्धारित योग्‍यताएं, आवेदन शुल्‍क, वेतनमान समेत सभी जरूरी जानकारियां मौजूद हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ecgc.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें.

प्रोबेशनरी ऑफिसर पद पर वैकेंसी

1. प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) के कुल 59 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती (ECGC PO Recruitment 2021) की जाएगी. इनमें से 25 पद अनारक्षित (Unreserved) हैं.
2. चयनित उम्‍मीदवारों को 32,795/- रुपये-62,315/- रुपये तक के पे-स्‍केल (Pay Scale) पर नौकरी पर रखा जाएगा.
3. 1 जनवरी 2021 से ऑनलाइन एप्लिकेशन (Online Application) मंगवाए जा रहे हैं. अप्लाई करने की लास्‍ट डेट 31 जनवरी 2021 है.

4. ऑनलाइन एग्‍जाम (Online Exam) 14 मार्च को आयोजित किया जाएगा, जिसके रिजल्‍ट 31 मार्च तक जारी होंगे.
5. किसी भी स्‍ट्रीम से ग्रेजुएट (Graduate) उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.
6. इन पदों के लिए 21 से 30 वर्ष की आयु सीमा (Age Limit) निर्धारित की गई है, जिसकी गणना 31 जनवरी 2021 तक की उम्र के आधार पर की जाएगी.
7. आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी (General Category) के उम्‍मीदवारों को 700/- रुपये की फीस जमा करनी होगी, ज‍बकि आरक्षित कैटेगरी (Reserved Category) के उम्‍मीदवारों के लिए फीस 125/- रुपये तय की गई है.
8. नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए एक्‍सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉर्पोरेशन (ECGC) की ऑफिशियल वेबसाइट ecgc.in  पर जाएं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top