JOB ALERTS

Sarkari Naukri: DRDO में बिना परीक्षा और इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

DRDO में अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकली है. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक लोगों के लिए यह सुनहरा मौका है. सबसे खास बात है कि इन पदों के लिए किसी भी तरह की परीक्षा और इंटरव्यू (Interview) देने की भी जरूरत नहीं है. 

नई दिल्ली: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकली है. DRDO ने अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन (Apprentice Vacancy) मंगवाए हैं. जो भी उम्मीदवार रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करना चाहते हैं, उनके लिए यह काफी सुनहरा मौका है.

DRDO में जल्द करें आवेदन

DRDO में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक उम्मीदवार 29 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. आईटीआई (ITI) से लेकर डिप्लोमा (Diploma) और ग्रेजुएशन (Graduation) करने वालों तक के लिए भारत सरकार की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का यह सुनहरा मौका है.

ये हैं जरूरी योग्यताएं

इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं (Educational Qualifications) निर्धारित की गई हैं. साथ ही आईटीआई वोकेशनल (ITI Vocational) से लेकर इंजीनियरिंग (Engineering) में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स करने वालों तक के लिए ये नौकरियां निकली हैं. अधिक जानकारी के लिए डीआरडीओ की ऑफिशियल साइट पर नोटिफिकेशन देखें.

उम्र सीमा की बात करें तो सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम 27 साल निर्धारित की गई है. SC, ST और OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है.  

ऐसे करें अप्लाई

DRDO की ऑफिशियल वेबसाइट, https://rac.gov.in/ पर जाकर आवेदन करें. आवेदन की प्रक्रिया 7 जनवरी 2021 से शुरू हो चुकी है. आवेदन के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) या इंटरव्यू (Interview) नहीं देना होगा. क्वॉलिफाइंग एग्जाम (Qualifying Exam) में मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट (Merit List) तैयार होगी और नियुक्तियां दी जाएंगी. आवेदन में भरी गई जानकारी और क्वॉलिफिकेशन के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी. 

पदों की जानकारी

ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी – 80 पद
डिप्लोमा अप्रेंटिस ट्रेनी – 30 पद
आईटीआई अप्रेंटिस ट्रेनी – 40 पद
कुल पदों की संख्या – 150

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top