HEALTH

AIIMS के डायरेक्टर Randeep Guleria समेत कई बड़ी हस्तियों ने लगवाई Corona Vaccine

भारत में आज 16 जनवरी 2021 से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) अभियान (Largest Vaccination Drive) शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार को) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10:30 बजे टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) का शुभारंभ किया.

नई दिल्ली: भारत में टीकाकरण अभियान शुरू होने के पहले दिन ही एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने स्वदेशी कोरोना वैक्सीन लगवाई. उन्होंने देश में बनाई गई स्वदेशी कोरोना वैक्सीन पर भरोसा जताया. कहा जा रहा है कि बड़ी हस्तियों द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाने से लोगों में वैक्सीन को लेकर विश्वास बढ़ेगा.

बता दें कि नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने दिल्ली में और एम्स के पूर्व डायरेक्टर डॉक्टर अशोक महापात्रा ने भुवनेश्वर में स्वदेशी कोरोना वैक्सीन लगवाई. कोवैक्सीन का पहला डोज लगवाने के बाद डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोरोना वैक्सीन से कोई भी समस्या नहीं है, सभी लोग वैक्सीन लगवाएं.

भारत में शुरू हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

भारत में आज 16 जनवरी 2021 से दुनियाभर में सबसे बड़ा टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) अभियान (Largest Vaccination Drive) शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार को) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10:30 बजे टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) का शुभारंभ किया.

पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों को दी बधाई

देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भावुक हो गए. उन्होंने आज कोरोना महामारी के कारण मारे गए लोगों को याद किया. इस दौरान उन्होंने वैज्ञानिकों को बधाई भी दी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है. भारत में बहुत कम समय में ही दो कोरोना (Coronavirus) वैक्‍सीन (Vaccine) तैयार की गईं. कोरोना की दोनों डोज लगवाना जरूरी है. हमें वैक्सीन लगवाने के बाद भी एहतियाती उपायों को नहीं भूलना है.

पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को दी जाएगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में जैसा धैर्य देश के लोगों ने दिखाया, वैसा ही धैर्य अब टीकाकरण के दौरान भी दिखाना होगा. भारत में पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top