Horoscope

राशिफल 17 जनवरी: आज इन 6 राशियों को रखना होगा विशेष ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और तुला राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन विशेष है. आज गुरु अस्त हो रहे हैं. सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज पौष शुक्ल की चतुर्थी तिथि है. आज गुरु अस्त हो रहे हैं. ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज कुछ राशियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन जानते हैं.

मेष- आज मान सम्मान में वृद्धि होगी. लंबे समय से रुका हुआ धन भी प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. नौकरी पेशा लोगों के लिए आज महत्वपूर्ण दिन है. कार्यस्थल पर कई जरूरी काम आपके लिए बढ़ाए जा सकता है. कारोबारियों की समस्याएं दूर होती दिख रही हैं. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान हो सकते हैं. युवाओं का नियमों के उल्लंघन से बचना होगा अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. मोटापा और बढ़ते वजन के प्रति अलर्ट रहें. ससुराल पक्ष से मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का निमंत्रण मिल सकता है. परिवार के साथ प्रसन्नता से जाना चाहिए. मित्रों का सहयोग मिलेगा सम्मान बढ़ेगा.

वृष- अपने कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, चोरी होने की आशंका है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक काम करना पड़ सकता है. टारगेट वाले कामकाज का दबाव बढ़ेगा. व्यापारिक लोगों को बेवजह के विवादों से दूर रहने की जरूरत है. किसी भी मामले में अपनी राय बहुत गंभीरता से सोच समझ कर रखनी चाहिए. युवाओं को किसी भी मामले में तीखी प्रतिक्रिया से बचना है. सिर्फ खुद से जुड़े मुद्दों पर ही अपने विचार रखें. खानपान में अनियमितता खत्म करें, संयमित रहकर सुपाच्य भोजन करें. मरीजों को मौसम को देखते हुए सतर्कता बरतें. सदस्य सहयोग मांग सकते हैं, इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें.

मिथुन- आज कार्य बनेंगे इसलिए मन को पूरी तरह शांत रखें. जल्दबाजी में किए गए कार बिगड़ सकते हैं. इससे आने वाले समय के लिए रुकावटें खड़ी हो सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के लिए स्थान में परिवर्तन की संभावना बढ़ रही है. व्यापारियों के बिगड़े आर्थिक मामलों में सुधार की प्रबल संभावना है. युवाओं को उत्तेजित होकर किसी भी विवाद में घुसने से बचना होगा. विद्यार्थियों को टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई पर फोकस करें. समय का पूरा सदुपयोग करें. बीमार चल रहे लोग सचेत रहें. हेल्थ बिगड़ने की आशंका है, महामारी को देखते हुए साफ सफाई रखें और घर में भी स्वच्छता का विशेष ध्यान दें.

कर्क- आज के दिन कामकाज को लेकर व्यस्तता अधिक रहेगी, अगर समय मिलता है तो पेंडिंग कार्यों को समय दें. ऑफिस में मेहनत को कम महत्व मिलेगा फिर भी हतोत्साहित न हों, जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल होने वाली है. रियल स्टेट का कारोबार करने वाले नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं. युवा वर्ग को भरोसे में आकर अपना काम नहीं बिगाड़ना है. अजनबी और विदिशा रखने वाले लोगों से बचकर रहें. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार हैं या इलाज चल रहा है तो सचेत हो जाएं. दिनचर्या में लापरवाही न होने पाए. बिगड़े संबंधों को सुधारने का दिन है, सभी के साथ ही स्नेह का व्यवहार करें.

सिंह- आज के दिन किए जाने वाले कामों की लिस्ट पहले से तैयार कर लेनी चाहिए. आलस्य को लेकर सतर्कता बरतें. लापरवाही किसी भी रूप में ठीक नहीं. विदेशी कंपनियों से नौकरी का ऑफर मिल सकते हैं, लेकिन लालच में आकर कोई जल्दबाजी में कदम न उठाएं. कारोबारी छोटे- छोटे निवेशकों से लाभ कमा सकते हैं, लेकिन हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें. पार्टनरशिप में काम चल रहा है तो वित्तीय लेनदेन साफ-सुथरा रखें. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर चलें. मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है. जरूरी दवा हमेशा उपलब्ध रखें. घर हो या बाहर सभी जगह महिलाओं को सम्मान दें, परिवार में मान बढ़ेगा.

कन्या- आज के दिन बेवजह दूसरों के मामलों में बोलने से बचना चाहिए. ऑफिस में आपकी योग्यता को देखते हुए अधिकार बढ़ाए जाएंगे. बॉस और उच्चाधिकारी आपसे अधिक उम्मीद कर रहे हैं. कामकाज में आ रही बाधा दूर होगी. बिजनेस के सिलसिले में कारोबारियों को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. युवाओं को अब करियर के लिए नए प्रयोग करके नए रास्ते खोजने होंगे. धैर्य रखें जल्दी सफलता मिलेगी. सिर दर्द को लेकर सजग रहना होगा. पहले से कोई समस्या है तो खासतौर पर अलर्ट रहें. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में विवादित मुद्दों पर अपनी राय संतुलित होकर रखें.

तुला- आज के दिन आर्थिक मामलों में थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है. अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करें. बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. बिजनेस में चुनौतियां सामने आने वाली हैं, लेकिन आप अपनी योग्यता के बल पर उनसे आसानी से निपट सकेंगे. युवाओं को समझौता करना पड़ सकता है. विद्यार्थी कड़े परिश्रम से पीछे न हटें, अन्यथा परिणाम मन मुताबिक नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर संक्रमण फैलने की आशंका है, इसलिए स्वच्छता पर पूरा ध्यान दें. बुजुर्ग और बच्चों की देखरेख पर फोकस बढ़ाएं. परिवार के साथ घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिससे की मन प्रसन्न रहेगा.

वृश्चिक- आज के दिन आपके आसपास के लोग आपकी आलोचना करने से पीछे नहीं हटेंगे, ध्यान रहें दूसरों को ऐसा करने का मौका न दें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवाद होने की आशंका है. व्यवहार संयमित ही रखना लाभप्रद होगा. खुदरा व्यापारियों की बिक्री कम होगी. इससे मायूसी हाथ लग सकती है. युवा वर्ग को कुसंगति भारी पड़ सकते हैं. नशे की चपेट में आने से बचना होगा. हाइपर एसिडिटी न हो इसके लिए सजग रहें. अभिभावकों को बच्चों के हठ पर अंकुश लगाना होगा अन्यथा भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है. परिवार के प्रति गैरजिम्मेदार बिल्कुल न बनें. बच्चों और बुजुर्गों का ख्याल रखें.

धनु- अपने सपनों को आज लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए प्लानिंग और परिश्रम करने का दिन है. सही दिशा और लगन से किया गया परिश्रम असफल नहीं होगा. उधार चुकाने के लिए समय उपयुक्त है. कार्यस्थल पर आप को सौंपी गई जिम्मेदारियां पूरी कर खुद को अपडेट रखें. किसी काम में कानूनी अड़चन आ रही है तो वह दूर होगी. लकड़ी के कारोबारियों को मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों के लिए दिन लगभग सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल दिखाई दे रही है. पहले से बीमार हैं तो सतर्कता रखने में ही भलाई है. परिवार से जुड़ी शिकायतों और समस्याओं का समाधान करें. दांपत्य जीवन शांतिपूर्ण और सुखमय रहेगा.

मकर- आज कामकाज में परिजनों का सहयोग मिलेगा. वाणी में विनम्रता रखनी होगी, तभी काम बनेंगे. कार्यस्थल पर महिलाओं का सम्मान करें, उनके साथ किसी भी तरीके के विवाद में न उलझें. कामकाज को लेकर प्लानिंग सफल रहेगी. दूरगामी कार्ययोजनाएं बनाने से अच्छा लाभ होगा. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले लोग अच्छा लाभ कमाएंगे. युवाओं के लिए दिन कल जैसा ही रहेगा. विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. ब्लड प्रेशर के रोगियों को सचेत रहने की जरूरत है. अपनी दवाइयों और दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे यदि विवाद चल रहा है तो बातचीत से समाधान खोजें.

कुम्भ- आज के दिन मन में पिछली बातों को लेकर पछतावा हो सकता है, हो सकता है किसी के साथ किया गया अनुचित व्यवहार आप को कचोट रहा हो. मेडिटेशन और ध्यान लगाना उपयुक्त रहेगा. ऑफिस में भी सबके साथ अच्छा व्यवहार करें और अपना सौ फ़ीसदी प्रदर्शन करें. होलसेल की व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी अपना समय बिल्कुल बर्बाद न करें. युवा लक्ष्य के प्रति केंद्र बने रहें. सेहत को लेकर महामारी के समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. घर में साफ-सफाई बनाए रखें. कुल में वृद्धि की संभावनाएं बन रही हैं. परिजनों के साथ मिलने का मौका मिलेगा. अटके हुए कार्य बनेंगे.

मीन- आज के दिन खर्चों पर नियंत्रण रखें. बजट के हिसाब से ही ख़रीददारी करें. गैरजरूरी सामान की ख़रीददारी कठिनाई पैदा कर सकती है. समय की मांग देखते हुए खुद को आराम देना लाभदायक साबित होगा. आजीविका के नए स्रोत मिलते नजर आ रहे हैं. फोकस बढ़ाने की जरूरत है. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. उच्च शिक्षा ले रहे युवाओं को पढ़ाई में रुकावट आ सकती है. विद्यार्थी परीक्षा के समय में लापरवाही बिल्कुल न बरतें. सेहत की बात करें तो वर्तमान समय में महिलाओं की हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है. परिवार में माता का विशेष स्नेह प्राप्त होगा. दूर रह रहे हैं तो मिलने जा सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top