MUST KNOW

Snapchat पर ऐसे पोस्ट करें Short Video, लाखों में होगी कमाई

Snapchat

ये स्नैप्स (Snapchat) वर्टिकल वीडियो के फॉर्मेट में होने चाहिए जहां आपको 60 सेकेंड्स का साउंड दिया जाएगा. इसमें आपको इमेज फोटो, स्नैप्स मिलेंगे. यहां आपको टेक्स्ट स्नैप्स की सुविधा नहीं मिलेगी.

नई दिल्लीः पिछले साल सोशल मीडिया ऐप स्नैपचैट (Snapchat) ने अपना Short Video Feature Spotlight को रोलऑउट किया था. अब कंपनी इस फीचर के जरिए लोगों को लाखों रुपये कमाने का भी मौका दे रही है. Snapchat ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि यूजर पहले स्नैप और स्टोरीज के जरिए शार्ट वीडियो को सिर्फ अपने दोस्तो को शेयर करते थे. लेकिन अब Spotlight फीचर के आने के बाद यूजर सीधे शार्ट वीडियो को शेयर कर पाएंगे. साथ ही आपको अब ज्यादा फॉलोअर इकट्ठा करने होंगे.

बना सकेंगे केवल 60 सेकंड का वीडियो

Snapchat पर आप सिर्फ 60 सेकेंड का ही वीडियो बना सकेंगे. इस वीडियो पर कोई वाटरमार्क नहीं होगा. SnapChat के Spotlight फीचर में 16 या उससे ज्यादा उम्र के लोग ही कमाई कर पाएंगे. कंपनी चाहती है कि यूजर्स अपना बेस्ट स्नैप्स एक जगह रखें जो स्पॉटलाइट है. स्नैपचैट ने कहा कि, इस प्लेटफॉर्म पर आप स्पॉन्सर्ड या पेड स्नैप्स नहीं डाल पाएंगे. वहीं स्नैपचैट पर प्राइज मनी की अगर बात करें तो कंपनी ने कहा कि, लोग जिस यूजर का कंटेंट सबसे ज्यादा देखेंगे उन्हें हर दिन के हिसाब से सबसे आगे रखा जाएगा.

कंपनी रोजाना दे रही है 1 मिलियन डॉलर

स्नैप इंक ने कहा है कि 2020 के शेष दिनों में कंपनी यूजर्स को 1 मिलियन डॉलर प्रतिदिन देगी. यह राशि उन यूजर्स को दी जाएगी, जिनकी स्नैप प्लेटफॉर्म पर टॉप पर होगी। स्पॉटलाइट फीचर को बढ़ावा देने के लिए कंपनी यह योजना लेकर आई है. बता दें कि चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक (Tiktok) को बंद हुए 8 महीने से ज्यादा हो चुके है. इस बीच कई देसी शॉर्ट वीडियो ऐप्स लॉन्च हो चुके हैं. लेकिन टिकटॉक के फैन और यूजर्स अभी भी नए ऐप्स पर कम ही माइग्रेट हुए हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top