OFFICENEWS

IPL 2021: RCB ने कोहली, सिराज सहित 12 स्‍टार खिलाड़ियों को किया रिटेन, जानिए कौन हुआ बाहर

IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को ट्वीट करके रिटेन किए गए अपने 12 स्‍टार खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया.

नई दिल्‍ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए अपने पिछले स्‍क्‍वॉड से 12 स्‍टार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. आरसीबी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.आईपीएल के 14वें सीजन के लिए ऑक्‍शन अगले महीने होने वाले हैं और बुधवार को सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी की.

इस क्रम में आरसीबी ने सबसे पहले अपने स्‍टार रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी की. रिटेन खिलाड़ियों में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन और पवन देशपांडे शामिल हैं. आरसीबी ने एरोन फिंच, मोईन अली, शिवम दुबे सहित कुल 9 खिलाड़ियों को नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है.

पिछले 13 सीजन में आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई. ऐसे में वह इस बार मेडन खिताब की तलाश में है और इससे पहले वह टीम में काफी बदलाव कर सकती है. उसने कुछ बड़े खिलाड़ियों को टीम से दूर कर दिया है.

इस महीने के शुरुआत में तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने ऐलान किया था कि वह आईपीएल 2021 के चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे, जिस वजह से उन्‍हें भी रिलीज कर दिया गया. आईसीबी ने पिछले सीजन प्‍लेऑफ में प्रवेश किया था, मगर एलिमिनेटर राउंड में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा.  आरसीबी के पर्स में काफी पैसे हैं और वह ऑक्शन में कुछ नए खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है. आरसीबी ने ऑक्‍शन में विदेशी खिलाड़ियों के लिए चार स्‍लॉट है.

रिटेन खिलाड़ी:  विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे

रिलीज खिलाड़ी:  एरोन फिंच, गुरकीरत मान, क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, डेल स्‍टेन, पार्थिव पटेल, इसुरु उडाना, उमेश यादव और पवन नेगी

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top