Automobile

Maruti Suzuki डीजल सेगमेंट में एक बार फिर कर सकती है वापसी, इन दो कारों से होगी शुरुआत

maruti-1-780x405

माना जा रहा है कि फेस्टिव सीजन से पहले कंपनी नई विटारा ब्रेजा मार्केट में उतार सकती है. पहले इसे पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा उसके बाद ये डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च की जाएगी.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने एक बार डीजल इंजन सेगमेंट में वापसी करने जा रही है. एक रिपोर्ट के जरिए पता चला है कि कंपनी अपनी दो पॉपुलर मॉडल Maruti Suzuki Ertiga और Vitara Brezza को डीजल इंजन के साथ पेश कर सकती है. इन दोनों कारों में डीजल इंजन का यूज किया जा सकता है.

फेस्टिव सीजन से पहले होगी लॉन्च
खबरों की मानें तो फेस्टिव सीजन से पहले कंपनी नई विटारा ब्रेजा मार्केट में उतार सकती है. पहले इसे पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा उसके बाद ये डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च की जाएगी. साथ ही मारुति D22 कोडनेम वाली कार में भी डीजल इंजन का यूज कर सकती है. ये कार टोयोटा और मारुति के सहयोग से बनाई जाएगी. इसमें एसयूवी, क्रॉसओवर और एमपीवी शामिल हैं.

ब्रेजा का नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल होगा लॉन्च
माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में तीन नए मॉडल मार्केट में उतारेगी. ये मॉडल्स सब 4 मीटर कैटिगरी में लॉन्च हो सकते हैं. कंपनी अपनी पॉप्युलर कार विटारा ब्रेजा का नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल 2022 में लान्च कर सकती है. साथ ही कंपनी नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर भी लेकर आ रही है. टाटा नेक्सॉन की टक्कर वाला यह क्रॉसओवर कार बलेनो प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top