Automobile

आ रही है Triumph की नई दमदार बाइक, इस दिन हो रही है भारत में लॉन्च

2021 Triumph Speed Triple 1200 RS भारत में 28 जनवरी 2021 को होगी लॉन्च

2021 Triumph Speed Triple 1200 RS भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी इसे भारतीय बाजार में 28 जनवरी 2021 को लॉन्च करेगी। Triumph की लाइन-अप में कई सालों बाद Speed Triple बाइक की वापसी हो रही है। कंपनी की तरफ से इसका पहला ग्लोबल लॉन्च 26 जनवरी 2021 को होगा।

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया (Triumph Motorcycles India) की तरफ से इस साल लॉन्च होने वाली यह पहली मोटरसाइकिल है। कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर Speed Triple को टीज कर दिया गया है।

यह कंपनी की नई जेनरेशन वाली मोटरसाइकिल होगी। इसके परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 1200 सीसी का इन-लाइन, 3-सिलिंडर वाला इंजन दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसका इंजन 150 bhp या इससे ज्यादा की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। यह मोटरसाइकिल ग्लोबल इमिशन रेगुलेशन को फॉलो करेगी।

इसमें स्टील ट्रेलिस की जगह एल्युमिनियम फ्रेम दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें नया सस्पेंशन भी दिया जा सकता है। ब्रेकिग की बात करें तो इसमें Brembo Stylema यूनिट्स दी जा सकती है।

नई Speed Triple में कंपनी की तरफ से कई नए इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसमें कॉर्नेरिंग ABS, व्हीली और स्लाइड कंट्रोल के साथ ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें कई राइडिंग मोड्स दिए जाएंगे।

इसमें नया टीएफटी स्क्रीन वाला इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है, जो फुली डिजिटल होगा। इसके अलावा इसमें GoPro कंट्रोल फीचर भी इंटीग्रेट किए जा सकते हैं। नई बाइक में MyTriumph कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसमें हल्के फ्रेम के साथ इंजन के भार को घटाया जा सकता है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि पुराने मॉडल के मुकाबले यह मोटरसाइकिल काफी हल्की होगी। अब देखना यह है कि कंपनी अपनी इस नई मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में किस प्राइस रेंज में लॉन्च करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top