Horoscope

राशिफल 23 जनवरी: मेष, मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

Today Horoscope In Hindi : राशिफल की दृष्टि से आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, आइए जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज वृषभ राशि में चंद्रमा और मकर राशि में सूर्य गोचर कर रहे हैं. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज के दिन जॉब, सेहत और बिजनेस के मामले में कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी.

मेष- आज के दिन वरिष्ठ साथियों से प्रोत्साहन मिलेगा. सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. किसी जरूरतमंद की मदद करने में पीछे न हटें. पूरे परिश्रम के बावजूद कार्य पूरे होने में संदेह की स्थिति है. प्रमोशन के लिए अभी थोड़ा रुकना चाहिए. व्यापारियों को निवेश करने के बारे में सोचना होगा, लेकिन हानि-लाभ की विस्तृत जानकारी जुटाते हुए ही कदम उठाएं. युवाओं को कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, सरकार की ओर से सजा मिल सकती है. स्वस्थ रहने के लिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. परिवार में जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें, बाकी सदस्यों के साथ उनकी जरूरत को पूरा करने का प्रयास करें.

वृष- आज लाभ कमाने का समय है, इसलिए कोई भी अवसर हाथ से जाने ना दें. आर्थिक लाभ को देखकर ही बड़े निवेश करें. विशेष लाभ की स्थिति नहीं दिख रही है तो फिलहाल निवेश से बचने की जरूरत है. ऑफिस अधीनस्थों और सहयोगियों की मदद मिलेगी. कॉस्मेटिक के कारोबारियों को आज बहुत अच्छा फायदा होने वाला है. फुटकर कारोबारी लेनदेन को लेकर सचेत रहें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहेगा. बीमार चल रहे लोगों को लापरवाही से बचें. शारीरिक दर्द या पुरानी चोट का दर्द उभर सकता है. घर में साफ-सफाई रखें. खास तौर पर टॉयलेट की साफ सफाई की जिम्मेदारी खुद लेनी चाहिए.

मिथुन- आज धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी. भविष्य के लिए कार्य योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं. ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही नौकरी के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. कारोबारी एक साथ कई कार्यों को कर पाने में सफल होंगे, ध्यान रखें ग्राहकों की पसंद ना पसंद का पूरा ध्यान रखना होगा. कोई बिजनेस लंबे समय से अटका हुआ है तो उसमें प्रगति के मार्ग खुलने वाले हैं. सेहत को लेकर परिस्थितियां भी बेहतर हैं, लेकिन ध्यान रखना होगा कि अगर देर तक सोते हैं तो यह आदत जल्द सुधार लें. खाली समय अपनों के साथ व्यतीत होगा. सभी से सहयोग मिलेगा.

कर्क- आज मन को केंद्रित करके रखना ही मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. आपके काम की क्षमता की खूबी के चलते बॉस आपकी तारीफ करेंगे. टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग कारोबार में बढ़ोतरी के लिए फील्ड के जानकार या वरिष्ठजनों से विचार विमर्श करते रहें. समय-समय पर कारोबार का मोड भी बदलने दें. विद्यार्थियों को बौद्धिक क्षमता बढ़ानी चाहिए. अमूल्य समय को व्यर्थ न गंवाए. परीक्षा की तैयारी में दुगुनी ताकत लगानी होगी. हृदय रोगियों को खान-पान पर विशेष ध्यान दें. मामूली लापरवाही भी गंभीर समस्या बन सकती है. परिवार में चाचा या ताऊ के साथ कहासुनी होने की आशंका है.

सिंह- आज के दिन अपना मैनेजमेंट बेहतर बनाते हुए खुद को फ्लैक्सिबल रखना होगा. सावधान रहें, कार्यस्थल पर हमेशा परिस्थितियां आपके अनुरूप नहीं रह सकतीं, इसलिए विरोधियों से भी विनम्र व्यवहार रखें. हार्डवेयर के व्यापारी आर्थिक लाभ पाकर प्रसन्न होंगे. स्टेशनरी से जुड़ा काम करने वालों को भी अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने के लिए परिजनों की मदद लेनी चाहिए. युवा अपने प्रतिस्पर्धी लोगों पर भी निगाह बनाए रखें. आज पसंदीदा भोजन खाने का अवसर मिलेगा. परिवार के साथ समय बताएंगे तो अच्छा लगेगा. परिवार में मामूली बातों पर मतभेद होने की आशंका है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करें.

कन्या- आज कोई शुभ सूचना आपका दिन बना देगी. बॉस आपको किसी दूसरे का कार्य की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. मजबूत मानसिक क्षमता के साथ उसे पूरा करके दिखाएं. सोना-चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे, लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ अच्छे समय का इंतजार करना होगा. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. पेट संबंधी रोगों से जूझ रहे लोगों को बाहर का खाना खाने से बचना चाहिए. घर में भी डॉक्टर की सलाह के हिसाब से ही आहार लें. जमीन से जुड़े विवाद में राहत मिलने की संभावना है. सामान जोड़ने की प्लानिंग कर सकते हैं.

तुला- आज के दिन मनोदशा में सकारात्मक बदलाव आएगा. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें, नौकरी में मिले टारगेट पूरा करने के लिए अपने संपर्क के लोगों से फोन पर कांटेक्ट बनाए रखें. कारोबारी अपने बिजनेस पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. सरकारी कागज भी पूरे रखें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवाओं को आलस्य से बचना चाहिए अन्यथा महत्वपूर्ण कार्य बाधित होगा, जिसका भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है. नशे का सेवन करने वालों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. पड़ोसियों से गहरे संबंध बनाकर रखें. भविष्य में उनके साथ बना मेलजोल आपके काम आएगा.

वृश्चिक- आज के दिन बातों को प्रभावी ढंग से रखने से सफलता मिलेगी. ऑफिस आप का प्रदर्शन वरिष्ठ अधिकारियों का आकर्षित करेगा. सहकर्मी विरोधी के तौर पर काम में अड़ंगा लगाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आप मजबूती से अड़े रहे तो नुकसान नहीं होगा. प्रॉपर्टी का काम करने वालों को आज बड़ी डील हाथ लग सकती है. ग्राहक के साथ पूरी पारदर्शिता बनी रहे. कारोबारियों को फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा. फुटकर उपभोक्ता या कारोबारी उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर सतर्कता रखें. मौसम के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. सभी जरूरी उपाय करके रखें. प्रिय जनों के साथ अच्छा समय गुजारने का आनंद मिलेगा.

धुन- आज के दिन काम के प्रति समर्पित भाव दिखाएं, ध्यान रखिए कार्यस्थल पर सभी वरिष्ठ अधिकारी आप के कामकाज पर निगाह रख रहे हैं. आप अपने बात और व्यवहार से आसपास के लोगों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. ऑफिस में नियम कानूनों का पूरी तरह पालन करना होगा. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान परेशानी खड़ी कर सकता है. बड़े निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा संभल जाएं. हेल्थ को लेकर आर्थराइटिस-सर्वाइकल के मरीज परेशान हो सकते हैं. अपनी दवाएं और व्यायाम को लेकर लापरवाही न बरतें. आज समय मिलने पर दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने की प्लानिंग कर सकते हैं.

मकर- आज कठिन परिस्थितियों को सामने लाकर प्रभु आपकी परीक्षा ले सकते हैं. धैर्य के साथ खुद को सही में रखते हुए काम करें. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों पर तूतू मैंमैं भी हो सकती है. सहकर्मियों के साथ द्वेष की भावना बिल्कुल न रखें. अचानक मिला कोई संदेश व्यापारियों के लिए अच्छा साबित होगा. तनाव मुक्त रहते हुए कारोबार पर ध्यान दें. ग्राहकों को रिझाने के लिए ऑफर आदि ला सकते हैं. विद्यार्थियों को कीमती समय बचा कर चलें. हाई बीपी से जूझ रहे लोगों को सतर्कता रखनी है. अचानक मौसम में आए बदलाव को लेकर लापरवाही न बरतें. घर में साफ-सफाई नहीं कराई है तो आज जरूर करें.

कुम्भ- आज के दिन ईर्ष्या की भावना के चलते किसी का अहित करने का विचार आ सकता है, ध्यान रखें ऐसा करने से आप अपने लिए कठिनाई खड़ी कर सकते हैं. वाणी में सौम्यता बनाए रखें अन्यथा इसका असर कार्य पर भी दिखेगा. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों को लेकर सतर्क रहना होगा, उनकी पसंद और नापसंद के हिसाब से स्टॉक रखना फायदेमंद रहेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है. हल्की-फुल्की बीमारियों को लेकर भी अलर्ट रहें, उनका तत्काल निदान करें. भाई और बहनों के सहयोगी की भूमिका में रहें. परिजनों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहना होगा. अजनबी पर आंख मूंद कर भरोसा बिल्कुल न करें.

मीन- आज काम में बेवजह की तेजी दिखाने के बाद धैर्य के साथ उसे पूरा करना चाहिए अन्यथा गलतियां भारी पड़ सकती हैं. फाइनेंस से संबंधित नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, लेकिन लेन-देन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. युवाओं को सफलता मिलने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. सीने से संबंधित परेशानियां खड़ी हो सकती है. बीमार या बुजुर्ग लोग समस्या से जूझ रहे हैं तो खास तौर पर सावधानी रखें. घर का वातावरण अच्छा रहेगा हालांकि मित्रगण किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. विनम्रता पूर्वक उनसे बात कर नाराजगी दूर करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top