Automobile

Mahindra Scorpio : 12.6 लाख रु वाली कार मिल रही सिर्फ 3 लाख रु में, जानिए कैसे

नयी दिल्ली। कार खरीदना ज्यादातर लोगों की ख्वाहिश होती है। उससे भी ज्यादा रुचि लोग महंगी, बड़ी और स्टाइलिश कार खरीदने में रखते हैं। मगर बजट कम होने के चलते हर कोई महंगी कार नहीं खरीद सकता। इस समय मार्केट में बड़ी और महंगी कारों में महिंद्रा की ब्लैक स्कॉर्पियो भी शामिल है। इस नयी कार की कीमत 13 लाख रु है। मगर आप चाहें तो महिंद्रा की ब्लैक स्कॉर्पियो आप सिर्फ 3 लाख रु में खरीद सकते हैं। दरअसल इस कार का एक पुराना मॉडल बिक्री के लिए रखा गया है। अगर आपका इरादा पुरानी कार खरीदने का है तो ये अच्छा चांस है।

कहां बिक रही पुरानी स्कॉर्पियो पहले के मुकाबले अब कई सैकंड हैंड कार प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं, जहां से आप पुरानी कार या बाइक खरीद सकते हैं। इन्हीं प्लेटफॉर्म में से एक है ड्रूम। ड्रूम पर महिंद्रा स्कॉर्पियो का जो सैकंड हैंड कार प्लेटफॉर्म बिक्री के लिए रखा गया है उसकी कीमत 2.99 लाख रु है। यानी आपको 13 लाख रु वाली महिंद्र स्कॉर्पियो का सैकंड हैंड मॉडल 2.99 लाख रु में मिल सकता है।

कितनी चली है महिंद्रा स्कॉर्पियो ड्रूम पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार इस कार को पहले मालिक द्वारा ही बेचा जा रहा है। महिंद्रा स्कॉर्पियो का एसएलएक्स 2.6 टर्बो 8 एसटीआर का 2008 मॉडल बिक्री के लिए रखा गया है। मालूम हो कि स्कॉर्पियो का ये मॉडल 1.45 लाख किलोमीटर तक चली है। यदि आप महिंद्रा स्कॉर्पियो की इस कार को खरीदना चाहते हैं तो ड्रूम वेबसाइट पर विजिट करें। स्कॉर्पियो कार में 2609 सीसी का इंजन है जो अधिकतम 120 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है।

स्कॉर्पियो के 4 वेरिएंट आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय महिंद्रा के 4 वेरिएंट उपलब्ध हैं। इनमें बेस मॉडल (स्कॉर्पियो-एस 5) की कीमत 12.65 लाख रु है। स्कॉर्पियो के टॉप मॉडल (एस-11) का दाम 16.55 लाख रु है। बता दें कि ड्रूम के अलावा ट्रूवैल्यू पर भी सैकंड हैंड कार खरीदी जा सकती है। ट्रूवैल्यू मारुति का सैकंड हैंड कार प्लेटफॉर्म है। यहां से आप मारुति की अच्छी कंडीशन में पुरानी कारें खरीद सकते हैं।

महिंद्रा ने महंगी की कारें महिंद्रा एंड महिंद्रा ने निजी और कमर्शियल वाहनों की कीमतों में करीब 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी की। इससे कंपनी के मॉडल और वेरिएंट के आधार पर सभी कारें 4,500 रु से 40,000 रु की बढ़ोतरी हुई। महिंद्रा के अलावा हाल ही में मारुति ने भी कारों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया। अगर आपका इरादा मारुति की नयी कार खरीदने का है तो पहले रेट चेक कर लें।

कितने बढ़ाए मारुति ने रेट देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति ने अपनी कारों की कीमतों में 34,000 रुपये तक का इजाफा किया है। कीमतों में लागू हो चुकी है। मारुति ने कहा है कि गाड़ियों की बढ़ती लागत के कारण कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है। दिसंबर में मारुति सुजुकी की में साल दर साल आधार पर 20.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। दिसंबर 2019 में 1,33,296 यूनिट्स के मुकाबले दिसंबर 2020 में 1,60,226 यूनिट्स बेची थीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top