EDUCATION

UPSC IES/ISS Exam 2020 Result: यूपीएससी आईईएस लिखित परीक्षा के नतीजे जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

Union Public Service Commission ने Indian Economic Service/ Indian Staistical Service Exam 2020 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है. ऐसे करें चेक.

UPSC IES Result 2020 Declared: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीएससी आईईएस/आईएसएस परीक्षा 2020-21 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेर कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की यूपीएससी आईईएस परीक्षा में बैठे हों, वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिखित परीक्षा के यानी मेन्स एग्जाम के नतीजे देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – upsc.gov.in.

यहां दी लिस्ट में चुने हुए कैंडिडेट्स का रोल नंबर दिया होगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. अब अगले स्टेप में चुने हुए कैंडिडेट्स को अपना डैफ भरकर सबमिट करना होगा. कैंडिडेट्स ये फॉर्म 02 फरवरी से 12 फरवरी 2021 के मध्य भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें इस वेबसाइट पर जाना होगा – www.upsconline.nic.in.

कैसे चेक करें रिजल्ट –

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो – Indian Economic Service/Indian Statistical Service Exam 2020.
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको एक नये पेज पर भेज दिया जाएगा.
  • इस नये पेज पर आपसे जो भी डिटेल्स मांगे जा रहे हों, वे सही-सही और सावधानी से भरें.
  • इतना करके सबमिट का बटन दबा दें. बस इसी के साथ यूपीएससी आईईएस परीक्षा के रिजल्ट की पीडीएफ आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगी.
  • इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर तलाशें और चाहें तो इसका एक प्रिंट निकालकर भी रख सकते हैं.

अब है इंटरव्यू की बारी –

वे कैंडिडेट्स जो मेन्स एग्जाम या लिखित परीक्षा पास कर चुके हैं, उन्हें अब इंटरव्यू/ पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए जाना होगा. इंटरव्यू के संबंध में अभी कोई सूचना कमीशन द्वारा नहीं जारी की गई है लेकिन संभावना है कि जल्द ही इस बारे में कैंडिडेट्स को इंफॉर्म किया जाए. इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर भी कैंडिडेट्स को जल्द ही जारी किए जाएंगे. बेहतर होगा ताजा और अपडेटेड सूचनाओं के लिए कैंडिडेट समय-समय पर यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top