Horoscope

राशिफल 26 जनवरी: इन 5 राशियों को हो सकता है नुकसान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi : मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आज जॉब, करियर, शिक्षा, बिजनेस और सहेत आदि को लेकर कैसा रहेगा आपका दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal : पंचांग के अनुसार आज का दिन पौष मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज भौम प्रदोष व्रत है. प्रदोष व्रत भगवान शिव को समर्पित है. आज गणतंत्र दिवस का पर्व भी है. ग्रहों के गोचर की बात करें तो आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र आद्रा है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ होने जा रहा है. कुछ मामलों में सावधानी बरतने की भी जरूरत है.

मेष- आज मन में नकारात्मक विचार हावी रह सकते हैं. गलत कार्यों के प्रति आकर्षण बढ़ा रहेगा. ऐसे में समझदारी दिखाएं और कोई ऑफिशियल निर्णय लेने से बचना होगा. कर्मचारियों के प्रति कार्य स्थल पर व्यवहार बहुत नरम और सौम्य रखें. अधीनस्थों का हौसला बढ़ाएं. अनावश्यक मुद्दों पर आक्रोशित होने से परहेज करें. कारोबारी पैसे के लेनदेन को लेकर सजग रहें. पार्टनरशिप में भी पारदर्शिता रखनी होगी. युवा वर्ग अपने मनोबल के आधार पर ही आगे बढ़ सकेंगे. ध्यान रखें आपका समय अनमोल है. नॉनवेज का सेवन करने वालों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. अपनों की कटु बातें आपको चोट पहुंचा सकती हैं, इसलिए सम व्यवहार करें.

वृष- आज के दिन कामकाज को लेकर फोकस और बढ़ाने की आवश्यकता है. नए प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना है, लेकिन उसे पूरा करने के लिए पूरी क्षमता से प्रदर्शन करना होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को पुरानी कंपनियों में भी आवेदन करने से लाभ हो सकता है. टेलीकम्युनिकेशन के काम से जुड़े व्यापारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों को अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नई स्कीम या छूट का ऑफर लाना लाभप्रद होगा. विद्यार्थियों का सबसे अधिक समय पढ़ाई में लगाए. हेल्थ को लेकर स्थितियां विपरीत दिख रही हैं. दिनचर्या के प्रति सतर्कता बरतें, परिवार या रिश्तेदारी में बिगड़े संबंध सुधारने लाभकारी रहेंगे.

मिथुन- आज अपनों का सम्मान करें और सभी पुराने संपर्कों को एक बार फिर सक्रिय करें. सामाजिक कार्यों में सफलता और यश की प्राप्ति होगी. योग्यता के बल पर निकट भविष्य में अच्छी सफलताएं अर्जित करेंगे. ऑफिशियल कार्य में मन नहीं लगने की परेशानी रह सकती है. मन उदास होगा, लेकिन हतोत्साहित न हों. किसी प्रोजेक्ट पर काम करने जा रहे हैं तो अनायास की जल्दबाजी न दिखाएं. कारोबारियों को नए व्यवसाय में पूरी तरह सावधानी रखने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. गर्दन से लेकर कमर तक दर्द की समस्या बढ़ सकती है. छोटे भाई-बहनों को सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क- आज अपने कार्य बनाने के लिए शुरुआत में मेहनत करनी पड़ेगी. उसके बाद सभी कठिन काम भी आसानी से होते जाएंगे. ध्यान रखें किसी भी काम में गलती न हो, इसलिए आवश्यक कार्यों में जल्दबाजी न दिखाएं. धैर्य और लगन के साथ काम को समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें. आज दूसरे लोग आपकी कमियों का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं. अपने करीबियों के साथ गर्मजोशी बनाए रखें. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छे मौके मिलेंगे. प्रतिभा को निखारने के प्रयास करते रहें. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है. परिवार में विवाह योग्य व्यक्तियों के रिश्ते की बातें पक्की हो सकती है.

सिंह- आज दिमाग शांत और धैर्य से भरा रखना होगा. विरोधी नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे. सलाहकार को अपने आसपास ही रखें. उच्च अधिकारी वर्ग से अच्छा संपर्क बनाए रखना फायदेमंद होगा. खुदरा कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलता दिख रहा है. कार्यस्थल पर स्टाफ के छुट्टी पर जाने से थोड़ा काम का तनाव बढ़ सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सफलता वाला है. समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. हीमोग्लोबिन कम होने से सेहत खराब हो सकती है. हेल्थ को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें. परिवार में चल रहा तनाव आज खत्म होगा. सभी के साथ प्यार और सम्मान से व्यवहार करें.

कन्या- आज सम्मान और प्रतिष्ठा मिलने के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. आपके कई रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा. इसका असर आप के प्रदर्शन पर भी दिखेगा. अनाज के कारोबारियों को भी आर्थिक कार्य में जबरदस्त वृद्धि की संभावनाएं हैं. युवा वर्ग साहस और पराक्रम से ही सफल हो सकेंगे. विद्यार्थियों को अपनी दिनचर्या खासतौर पर पढ़ाई के घंटों को लेकर और अधिक सतर्कता दिखानी होगी. स्वास्थ्य बेहतर बनाए रखने के लिए दिनचर्या को व्यवस्थित करते हुए योग-व्यायाम आदि जरूरी उपाय नियमित रखें. घर में नियम और कानून का कठोरता से पालन करें, दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.

तुला- वर्तमान समय में आपके लिए बेहतर स्वास्थ्य ही पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. कार्यस्थल पर दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न ही करें तो बेहतर होगा. कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. कारोबारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा मुनाफा होगा. स्टेशनरी या मेडिकल स्टोर चलाने वालों को लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. युवा वर्ग गुप्त बातें किसी से शेयर न करें. नुकसान उठाना पड़ सकता है. शरीर में कोई सिस्ट है तो सजग हो जाएं. अपनी तरफ से दबाव या दिनचर्या में कोई लापरवाही न बरतें. पारिवारिक वाद-विवाद पर कुछ समय के लिए खामोशी आवश्यक है, अनावश्यक में आकर कोई निर्णय न करें.

वृश्चिक- आज के दिन सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. उच्च पदों पर बैठे प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बढ़ेगा, जिसका निकट भविष्य में लाभ मिलेगा. व्यापारियों की दैनिक आय में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक लाभ बेहतर होने से नए निवेश के बारे में प्लानिंग करें. बिजनेस बढ़ाने के लिए कारोबारियों को अब डिजिटल और सोशल मीडिया का सहारा लेने की जरूरत है. विज्ञापन के प्रचार और प्रोडक्ट के बेहतर प्रसार से मुनाफा होगा. विद्यार्थियों का काम में मन लगेगा. युवा भी नए प्रोजेक्ट में बेहतर कर सकेंगे. बिजली के करंट या धारदार चीजों को लेकर सजग रहें. छुट्टी मिली है तो घर के पेंडिंग कामकाज निपटाना सार्थक रहेगा.

धनु- आज के दिन मानसिक संतुलन बनाए रखना, आपके लिए बहुत आवश्यक होगा. किसी बड़ी रैली का भी हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. अपने व्यक्तित्व को उभारने के लिए कोई ट्रेनिंग या कोर्स का हिस्सा करना फायदेमंद होगा. कामकाज का भार कुछ परेशानी पैदा कर सकता है. फुटकर व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करना होगा. युवाओं को कलात्मक कार्यों में रुचि दिखेगी. विद्यार्थी कठिन विषयों के दोहराव में जुटे रहें. पुराना लोन आदि खत्म होने की दिशा में सार्थक पहल हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं, मनपसंद खानपान से मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, मन को शांति मिलेगी.

मकर- आज सभी का सम्मान करना आपके लिए सर्वोपरि होना चाहिए. खासतौर पर अपने से बड़े और ऑफिस में वरिष्ठ लोगों के लिए हमेशा सम्मानजनक संबोधन ही प्रयोग करें. लंबे समय से किए गए परिश्रम का परिणाम आपको प्रमोशन के तौर पर मिलता दिख रहा है. हार्डवेयर के व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. छोटे उपभोक्ताओं की पसंद को भी ध्यान में रखें. पुराने ग्राहकों की अनदेखी किसी रूप में न होने पाए. दुर्घटना की आशंका है इसलिए सीढ़ियों या ऊंची जगह से उतरते समय संभल कर चलें. रोग-व्याधियों से मुक्त रहेंगे. पड़ोसियों के साथ वाद विवाद की आशंका है, बहस के दौरान संयमित और विनम्र रखना जरूरी है.

कुम्भ- आज दिन की शुरुआत पूरे गर्मजोशी से करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज में आपकी सकारात्मक ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है. इसका लाभ आपको मिलेगा. ऑनलाइन काम कर रहे लोग सजगता रखें और गलतियों की गुंजाइश अधिक रहने वाली है. अनाज के बड़े कारोबारियों को आज मंदी का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक कमाई बढ़ाने के लिए कुछ नए प्लान सोचने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग को फिजिकल फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है, लेकिन ध्यान रखें किसी भी रूप में चोट न लगे. हेल्थ में अचानक गिरावट होने की आशंका है. परिवार के साथ यात्रा करने का मौका मिलेगा.

मीन- आज के दिन अपना विजन पूरी तरह स्पष्ट रखें. किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखते वक्त मन को भटकाव से बचाएं. सहयोगियों के साथ कार्य स्थल पर विवाद से बचें, ध्यान रखें इससे आप का प्रदर्शन प्रभावित होगा. कामकाज को लेकर ऑफिशियल टूर पर जाना पड़ सकता है. महामारी को देखते हुए जरूरी एहतियात का पालन करें. रेस्टोरेंट्स के कारोबारियों को मैनेजमेंट के साथ-साथ सफाई पर भी ध्यान देने की जरूरत है. जांच के दौरान कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें और छोटों को भी सचेत करें. पिता या बड़े भाई को प्रमोशन मिलने की संभावनाएं बन रही हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top