CELEBRITY

Sourav Ganguly की तबीयत फिर बिगड़ी, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबीयत एक बार फिर खराब हुई है और उनको कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है और उनको कोलकाता के अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) में भर्ती कराया गया है. गांगुली ने सीने में दर्द की शिकायत की थी.

2 जनवरी को आया था कार्डिएक अरेस्ट

बता दें कि इससे पहले 2 जनवरी को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को कार्डिएक अरेस्ट के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई थी. इसके बाद उन्हें 7 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

ठीक होने के बाद गांगुली ने कही थी ये बात

7 जनवरी को ठीक होकर अस्पताल से निकलने के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था, ‘मैं अब पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. मैं इलाज के लिए अस्पताल में डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं. अब मैं बिल्कुल ठीक हूं.’ बता दें कि डॉक्टरों ने गांगुली को आराम करने की सलाह दी थी. इसके बाद उन्होंने आराम के सवाल पर कहा था, ‘उनकी बॉडी जैसे रिएक्ट करेगी वैसा करेंगे.’

सौरव गांगुली का क्रिकेट करियर

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तानों में गिना जाता है और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम 20 साल बाद वर्ल्ड कप (2003) के फाइनल में पहुंची थी. गांगुली के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 113 टेस्ट और 311 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में 42.11 की औसत से 7212 रन और वनडे मैचों में 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए थे. गांगुली ने टेस्ट मैचों में 32 और वनडे में 100 विकेट भी चटकाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top