Horoscope

राशिफल 28 जनवरी: इन 4 राशियों को जॉब, करियर और धन के मामले रहना होगा सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों के लिए विशेष है. आज शुक्र का राशि परिवर्तन हो रहा है. शुक्र गोचर आज से मकर राशि में होगा.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. आज पुष्य नक्षत्र है. आज शुक्र मकर राशि में गोचर करेंगे. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज के दिन पौष पूर्णिमा का पर्व है. इस दिन दान आदि का महत्व बताया गया है. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज अपने स्वभाव में विनम्रता का भाव बनाए रखें, अन्यथा मजाक का पात्र बन सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए स्थानांतरण की संभावनाएं बढ़ रही हैं. कहीं दूरस्थ स्थान पर जाना पड़ सकता है. कामकाज में रुकावटें आने की आशंका है. अपनी प्लानिंग में कोई भी लापरवाही न बरतें, ध्यान रखें जल्दबाजी में काम करना नुकसानदेह होगा. व्यापारी अपना हिसाब किताब पक्का रखें. लेन-देन लंबे समय तक न लगाएं. युवा वर्ग को मन में परेशानियों का तनाव नहीं रखना चाहिए. इससे मन व्यथित होगा और बनते काम बिगड़ सकते हैं. योग और मॉर्निंग वॉक करना सेहत के लिए लाभकारी होगा. घर की जरूरतों का ख्याल रखें.

वृष- आज पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों तरह के कार्यों का भार आप पर बढ़ने जा रहा है. रुके हुए काम बनते हुए नजर आएंगे. इससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती दिख रही है. विदेशी कंपनियों के लिए नौकरी में प्रयास कर रहे हैं तो अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. ऑनलाइन कारोबार करने वालों को मुनाफे का अच्छा अवसर मिलेगा. युवा वर्ग को अपने वरिष्ठजनों की बातों को पूरा सुने काटना अच्छी बात नहीं है. कोई बड़ा निर्णय लेते वक्त सलाह जरूर लें. स्वास्थ्य को लेकर सुबह जल्दी उठने और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज भी करें. छोटी बहन की ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा.

मिथुन- आज के दिन आपकी परिस्थितियों में बदलाव होने के योग बनेंगे. मानसिक चिंताओं में भी कमी आती दिखाई देगी. लंबे समय से अटके काम भी पूरे हो सकेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग महत्वपूर्ण कार्यों को आज ही पूरा करें, कोई भी काम कल के लिए न छोड़ें. कारोबारियों को बहुत अच्छे आर्थिक लाभ की संभावना है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा दिन है. बच्चों को ऐसे खेल खेलने चाहिए, जिनसे उनके दिमाग का विकास हो. थोड़ी चिंताएं रहेंगी, लेकिन खानपान संतुलित रखते हुए आप इनसे निदान पा सकेंगे. जीवनसाथी के साथ चल रहे विवादों से मुक्ति मिलेगी, इससे मन का तनाव घटेगा.

कर्क- आज के दिन दिमाग काफी सक्रिय रखना होगा, तभी आप लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे. गुरु और गुरु तुल्य व्यक्तियों का सम्मान करें, उनकी कही गई बातों को आदेश की तरह मान कर काम करें. कार्यस्थल पर आपको मल्टीटास्क के लिए खुद को तैयार रखना होगा. बस आपकी जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं. व्यापारी पूंजी निवेश की प्लानिंग करें. आपको अच्छी नहीं बेशक जल्द मिलेंगे. सेहत को लेकर आज वाहन संभलकर चलाएं, चोटिल होने से लहूलुहान हो सकते हैं. नियमों का उल्लंघन करने पर पिता नाराज हो सकता है. घर में अनुशासन के लिए सभी को एक दूसरे का समर्थन करते हुए नियम कानूनों का पालन करना चाहिए.

सिंह- एक दिन खुद को बहुत आत्मविश्वास और स्फूर्ति से भरा रखें. किसी भी प्रकार का तनाव न लें. आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. ऑफिस में षड्यंत्र को लेकर अलर्ट रहना होगा. आपका अच्छा प्रदर्शन ऑफिस और समाज में लोगों को प्रभावित करेगा व्यापारी वर्ग काफी सक्रिय रहेंगे. आर्थिक लाभ होने की संभावना है. युवाओं को अपने मित्रों की संख्या बढ़ानी होगी ध्यान रखें. विद्यार्थियों को समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. चेस्ट कंजेशन की समस्या खड़ी हो सकती है. परेशानी बढ़ने का इंतजार किए बगैर डॉक्टर की सलाह से तत्काल निदान पाएं. आज परिवार के साथ समय व्यतीत कर अच्छा महसूस होगा मानसिक तनाव घटेगा.

कन्या- आज के दिन मन प्रसन्न रहने से आत्मबल मजबूत होगा. नौकरी में बदलाव के लिए अच्छा समय है. अपने सभी संपर्कों को जगाए रखें और उनका पूरा सदुपयोग करें. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छा मौका मिलेगा. टेलीकम्युनिकेशन का काम करने वालों के लिए भी दिन सफलता दायक है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए सफलता थोड़ी दूर है, इसलिए परिश्रम सही पीछे ना हटें. स्वास्थ्य को लेकर पीठ दर्द के प्रति सचेत रहें. परिवार और समाज में महिलाओं का सम्मान करें, उनकी शुभकामनाओं और आशीर्वाद से आपके सभी काम बनेंगे. घर में सुख.शांति आएगी. सभी के साथ सहयोग की भावना से समय बिताएं.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में किसी भी प्रकार की आनाकानी ना करें. कलात्मक वाणी से आप लोगों को आकर्षित कर पाएंगे. अगर बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो सोच समझकर निर्णय लें. सेल्स और मार्केटिंग के लोगों को बहुत सक्रिय रहें. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से लाभ की गुंजाइश बढ़ रही है. युवाओं को करियर के लिहाज से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. विद्यार्थी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दें. हृदय रोगियों को मौसम में आ रहे बदलाव के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है. भूमि या मकान संबंधित ख़रीददारी का विचार है तो परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी.

वृश्चिक- आज नियम और कानून को लेकर विशेष सजग रहें. सरकारी नौकरी के इच्छुक लोगों को अपने प्रयास जारी रखने होंगे. सफलता के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापार में सेंध लग सकती है इसके लिए विशेष अलर्ट रहें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेनदेन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. ब्यूटीकेयर-कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग बड़ों के प्रति आदर भाव में कोई कमी न करें. सेहत में दिनचर्या या पहले से चल रही दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें. कुल में कहीं से अप्रिय घटना की सूचना मिल सकती है. परिवार के साथ कहीं जाना पड़ सकता है.

धनु- आज के दिन पूजा पाठ में मन लगेगा संभव हो तो कुछ धार्मिक पुस्तकों को पढ़ना भी लाभकारी रहेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अधिक परिश्रम के बाद भी संतोषजनक परिणाम मिलेगा, इसलिए इसमें कोई कोताही न करें. बैंक में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. ध्यान रखना होगा विरोधी सक्रिय रहेंगे. अधिक खर्च के चलते आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को मार्गदर्शन की जरूरत है, इससे सफलता पाने में आसानी होगी. लापरवाही सेहत बिगाड़ सकती है, इसलिए दिनचर्या में कोई लापरवाही न करें. आज गलतियों के प्रति सचेत रहें, इसका परिणाम आपके परिवार को भुगतना पड़ सकता है.

मकर- आज कोई करीबी शुभ समाचार देकर मन प्रसन्न कर देगा. इससे पूरे दिन सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहेगा. ऑफिशियल संबंध आपको उन्नति की ओर से ले जाते दिख रहे हैं. कार्यस्थल पर संभव हो तो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की पूरी मदद करें. विदेशी कंपनियों से व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, व्यापार में लाभ से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. स्वयं या दूसरे को चोट लग सकती है. संयुक्त परिवार में रह रहे हैं तो मनमुटाव हो सकता है. मित्रों से करियर या नौकरी के संबंध में सकारात्मक सुझाव मिलेंगे.

कुम्भ- नकारात्मक परिस्थितियों से लड़कर आप सफलता का पताका फहरा सकेंगे. अपने कार्यों की समीक्षा करते चलें, इसमें कहीं चूक आ रही है तो उसे तत्काल दूर करने का प्रयास करें. कार्यस्थल पर परिश्रम और अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. ध्यान रखना होगा कि कोई विरोधी आप की प्लानिंग को खराब ना कर पाएं. दूध का व्यापार करने वालों के लिए बहुत अच्छा मुनाफा होगा. प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वालों को सफलता मिलेगी, विद्यार्थी भी मनपसंद काम कर सकेंगे. हेल्थ में गंभीर रोगों में दवा आदि न भूलें, इससे तबियत बिगड़ सकती है. परिवार या कुल में शुभ संस्कार के लिए निमंत्रण मिल सकता है.

मीन- आज का दिन खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखते हुए अपडेट बने रहने की जरूरत है. नौकरी में हैं तो तबादले या प्रमोशन की संभावना है. व्यापारिक मामलों में सजगता रखनी होगी. नए क्लाइंट जुड़ने से अधिक फायदा होगा. आईटी सेक्टर के युवाओं को कठोर मेहनत करने की जरूरत है. प्रतिस्पर्धी विद्यार्थियों के साथ भी सजगता से रहना होगा. शिक्षकों को अपने बच्चों का मार्गदर्शन बहुत ढंग से करने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां सुधर रही हैं, फिर भी रूटीन चेकअप कराना बेहतर होगा. संतान को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं. परिवार को एकजुट होकर उनकी मदद करने की जरूरत होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top