OFFICENEWS

Google Drive पर गलती से भी ना स्टोर करें ये प्रतिबंधित चीजें, वरना होगी सख्त कार्रवाई, कंपनी ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली, आइएएनएस। गूगल ड्राइव (Google Drive) इस्तेमाल करते वक्त यूजर्स को सावधानी बरतनी होगी। अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें कंपनी की सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। इस मामले में Google की तरफ से जानकारी दी गई है। बता दें कि Google Drive में यूजर्स अपनी कई सारी पर्सनल जानकारियों को स्टोर करते हैं। लेकिन ऐसा करने से पहले जान लें कि आखिर किन चीजों को Google Drive पर स्टोर नहीं करना चाहिए, जो कि कंपनी के नियमों के खिलाफ है। कंपनी की ओर से इस मामले में मालवेयर, कॉपीराइट और अश्लील सामग्री के वितरण पर रोक की अपनी नीति को स्पष्ट किया है। 

किन चीजों को न करें स्टोर 

Google कंपनी  ने अवैध सॉफ्टवेयर लाइसेंस, फिल्म, गेम और अश्लील सामग्रियों के प्रसार से चिंतित गूगल ने बुधवार को कहा कि वह इसे बहुत गंभीरता से ले रही है। कंपनी ने चेतावनी दी है कि अगर उसकी नीतियों के खिलाफ कोई सामग्री पाई जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आइएएनएस ने पहले ही यह जानकारी दी थी कि इंटरनेट पर लोगों द्वारा अवैध सॉफ्टरवेयर लाइसेंस, फिल्में, गेम्स और अश्लील सामग्रियां धड़ल्ले से रखी और साझा की जा रही हैं। इस तरह की समाग्रियों को गूगल सर्च पर भी डाल दिया गया है और गूगल ड्राइव का उपयोग करने वाले कुछ लोगों ने अपने व्यक्तिगत अकाउंट में इस तरह की सामग्रियों से जुड़े लिंक को सार्वजनिक किया है।

Google Drive पर स्टोर हो रहे पॉर्न वीडियो

गूगल के प्रवक्ता ने आइएएनएस से कहा, ‘ड्राइव की स्पष्ट नीति है कि उस सामग्री के वितरण पर रोक लगाएं जिसमें मालवेयर, कॉपीराइट और अश्लील सामग्री शामिल है।’ प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘हम इन मुद्दों को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। जब सामग्री हमारी दु‌र्व्यवहार कार्यक्रम नीतियों के खिलाफ होगी, तब हम उचित कार्रवाई करेंगे।’साइबर सुरक्षा पर शोध करने वाले राजशेखर राजहरिया ने कहा कि गूगल ड्राइव के जरिये जिप कंप्रेस्ड फाइल में इस तरह की हजारों सामग्रियां प्रसार में हैं। उन्होंने कहा कि पॉर्न वीडियो के अलावा 25 से 30 हजार लिंक भी अवैध रूप से साझा किए जा रहे हैं, जो मालवेयर, सॉफ्टवेयर, फिल्में, गेम्स और अन्य तरह से संबंधित हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top