OFFICENEWS

IRCTC Tour Package: गंगासागर से लेकर पुरी तक घूमने का शानदार मौका, IRCTC से करें Budget Trip

IRCTC Tour Package: अगर आप धार्मिक स्थल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो रेल टिकटिंग वेबसाइट IRCTC आपके लिए 10 दिन का शानदार और आकर्षक टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) लेकर आया है. IRCTC उन लोगों के लिए खास प्लान लेकर आया है, जो लंबे समय से कोलकाता और पुरी जाने का मन बना रहे थे. बजट ट्रिप (Budget Trip) के लिए जानिए इस पैकेज की डिटेल. 

ई दिल्ली: अगर आप भारतीय धार्मिक स्थल (Religious Places In India) घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सस्ते (Budget Trip) में शानदार टूर पैकेज मिल सकता है. रेल टिकटिंग वेबसाइट IRCTC 10 दिन का आकर्षक टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) लेकर आया है.

IRCTC का यह प्लान खासतौर पर उन लोगों के लिए है, जो लंबे समय से कोलकाता और पुरी जाने का मन बना रहे थे. इस पैकेज में चार धार्मिक स्थलों की यात्रा को भी शामिल किया गया है. सबसे खास बात है कि यह पैकेज बेहद किफायती है. 

IRCTC का शानदार पैकेज

IRCTC धार्मिक यात्रा के साथ ही कई अलग-अलग प्लान भी जारी करता है, जिससे आप होटल और टिकट बुकिंग की टेंशन के बिना आसानी से कहीं भी घूम सकते हैं. इस नए पैकेज में वाराणसी-गया-कोलकाता-पुरी की यात्रा कराई जाएगी. इस पैकेज में चार धार्मिक स्थलों को शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के बजट ट्रिप पैकेज (Budget Trip Package) में एक बार पैसे देने के बाद ही आपको इन चार शहरों के मंदिरों में भी घुमाया जाएगा और सभी यात्रियों के रहने-खाने की व्यवस्था भी की जाएगी. जानिए इस खास पैकेज से जुड़ी हर जरूरी जानकारी.

कहां-कहां का होगा टूर?

IRCTC इस पैकेज के माध्यम से लोगों को पहले वाराणसी (Varanasi), फिर गया (Gaya) और उसके बाद कोलकाता (Kolkata) और पुरी (Puri) लेकर जाएगा. इसमें वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, गया में बौद्ध गया, कोलकाता में गंगासागर, पुरी में जगन्नाथ पुरी, कोणार्क मंदिर और लिंगराज मंदिर घुमाना भी शामिल है.

कहां से शुरू होगी यात्रा?

IRCTC के इस पैकेज की शुरुआत गुजरात से होगी. गुजरात से यह स्पेशल ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना होगी. ऐसे में आप राजकोट, सुरेंद्र नगर, विराग्राम, साबरमती, आनंद, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, उज्जैन, शुजालपुर, शेहोर, विदिशा, गंज बसोदा, बीना में से किसी भी रेलवे स्टेशन (Railway Station) से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं.

कितने दिन का होगा टूर?

यह टूर पैकेज 10 दिन और 9 रातों के लिए है. इसमें यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी IRCTC की ओर से दिया जाएगा. साथ ही रहने के लिए हॉल या ट्रिपल शेयरिंग रूम की व्यवस्था भी की जाएगी. यह बेहद सस्ता टूर पैकेज है.

कब से शुरू होगा यह टूर?

यह 10 दिवसीय यात्रा 27 फरवरी से शुरू होगी. आपको बता दें कि इसके लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गई है. इसकी बुकिंग आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, irctc.co.in पर जाकर कर सकते हैं.

कितने रुपये खर्च होंगे?

IRCTC के इस पूरे पैकेज के लिए यात्रियों को महज 9450 रुपये का भुगतान करना होगा. इस पैकेज के अंतर्गत आपको स्लीपर क्लास में यात्रा करवाई जाएगी. हालांकि, अगर कोई एसी से यात्रा करना चाहते हैं तो उनके लिए अलग पैकेज है. एसी से यात्रा करने पर आपको कुल 15750 रुपये का भुगतान करना होगा. ध्यान रहे, 5 साल से ज्यादा के बच्चों के लिए पूरा टिकट खरीदना होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top