JOB ALERTS

Jobs in Delhi: दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का मौका, नहीं होगी कोई परीक्षा

Delhi GDS vacancy 2021: दिल्ली पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर वैकेंसी निकली है। दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने के लिए जल्द अप्लाई करें।

India Post GDS Recruitment 2021: अगर आप 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं और हिन्दी भाषा की पढ़ाई की है, तो आपके पास मौका है देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सरकारी नौकरी (Sarkari Vacancy) पाने का। यह मौका भारतीय डाक विभाग (India Post) दे रहा है। यह केंद्र सरकार की नौकरी होगी और सैलरी भी केंद्रीय वेतनमान के अनुसार मिलेगी।

भारतीय डाक विभाग (Dak Vibhag) दिल्ली पोस्टल सर्किल (Delhi Postal Circle) में ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक्स आगे दिए जा रहे हैं।

किस श्रेणी में कितने पद
सामान्य – 99
ओबीसी – 62
ईडब्ल्यूएस – 17
एससी – 37
एसटी – 12
दिव्यांग – 06
कुल पदों की संख्या – 233

जरूरी योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना जरूरी है। 10वीं तक इंग्लिश, हिन्दी और मैथ्स की पढ़ाई की हो। 27 जनवरी 2021 तक न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन की जानकारी
दिल्ली डाक सेवक वैकेंसी (Delhi Dak Sevak Vacancy) के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। डाक विभाग की वेबसाइट appost.in के जरिए अप्लाई करना है। आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2021 से शुरू हो चुकी है। 26 फरवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन/एप्लीकेशन के लिए आगे दिए गए Apply लिंक पर क्लिक करें।

कैसे होगा चयन
ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top