OFFICENEWS

Airtel ने की 5G Network की लाइव टेस्टिंग, Internet Speed जान कर उड़ जाएंगे होश

भारती एयरटेल देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसके पास 5जी नेटवर्क की सुविधा मौजूद है और इसकी लाइव टेस्टिंग भी कंपनी कर चुकी है. कंपनी ने हाल ही में हैदराबाद के अंदर अपने नेटवर्क को 5जी मोड में अपग्रेड किया और सभी लोगों को 5जी स्पीड की सुविधा दी. ये ट्रायल के तौर पर था.

हैदराबाद: भारती एयरटेल देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसके पास 5जी नेटवर्क की सुविधा मौजूद है और इसकी लाइव टेस्टिंग भी कंपनी कर चुकी है. कंपनी ने हाल ही में हैदराबाद के अंदर अपने नेटवर्क को 5जी मोड में अपग्रेड किया और सभी लोगों को 5जी स्पीड की सुविधा दी. ये ट्रायल के तौर पर था. दरअसल, कंपनी ने अपने नेटवर्क और टॉवरों को इस हिसाब से अपग्रेड किया है, जिसमें 4जी के साथ ही 5जी तकनीकी पर भी काम हो सके.

हम सबसे आगे: एयरटेल

एयरटेल (Airtel) कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने 1800MHz बैंड पर 4जी तकनीकी के साथ ही 5जी तकनीकी को अपग्रेड किया है, जिसकी वजह से छोटे से बदलाव भर से कंपनी 5जी मोड में नेटवर्क सुविधा प्रदान करने लगेगी. हमारे पास अभी स्पेक्ट्रम नहीं है और न ही भारत सरकार ने इस दिशा में कोई अंतिम फैसला किया है. इसलिए भारत सरकार द्वारा स्पेक्ट्रम उपलब्ध कराए जाने के बाद हम 5जी नेटवर्क में पूरी तरह से बदल जाएंगे. हालांकि हमारे पास बहुत कम समय में ही 5जी तकनीकी आधारित ढांचा तैयार हो चुका है और ऐसा करने वाले हम हिंदुस्तान में पहले नंबर पर हैं. इसीलिए हमने हैदराबाद में इस सुविधा की टेस्टिंग की, जिसके नतीजे बेहद अच्छे रहे. कंपनी ने कुछ ग्राहकों के हवाले से बताया कि उन्होंने 5जी नेटवर्क पर महज कुछ ही सेकंड में पूरी फिल्म डाउनलोड कर ली.

10 गुना ज्यादा स्पीड


एयरटेल कंपनी ने अपनी तकनीकी में इस तरह से बदलाव किया है कि कंपनी कुछ ही समय में 5जी मोड में आ सकेगी. 5जी मोड में एयरटेल की तरफ से 10 गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी. हालांकि सरकार से आदेश मिलने के बाद और 5जी स्पेक्ट्रम मिलने के बाद हम अपने सभी ग्राहकों के लिए 5जी सेवा शुरू कर देंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top