JOB ALERTS

Indian Railways Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का मौका, यहां जानें डिटेल्स

Indian Railway में आईटीआई और नॉन आईटीआई के 374 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. ऐसे करें अप्लाई.

Indian Railways Recruitment 2021: बनारस लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी, उत्तर प्रदेश ने आधिकारिक नोटिस निकालकर बीएलडब्ल्यू एक्ट अपरेंटिस 2020-21 के अंतर्गत आने वाले 44वें बैच के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के योग्य एवं इच्छुक हों, वे बताए गए प्रारूप में आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – blwactaapprentice.in.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन आरंभ हो चुके हैं इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो और विलंब न करें और समय रहते अप्लाई कर दें. यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख – 15 फरवरी 2021है.

वैकेंसी विवरण –

आईटीआई सीट्स का विवरण इस प्रकार है –

फिटर – 107 पद

बढ़ई – 3 पद

पेंटर (सामान्य) – 7 पद

मशीनिस्ट – 67 पद

वेल्डर (जी एंड ई) – 45 पद

इलेक्ट्रीशियन – 71 पद

नॉन आईटीआई पदों का विवरण इस प्रकार है –

फिटर – 30 पद

मशीनिस्ट – 15 पद

वेल्डर (जी एंड ई) – 11 पद

इलेक्ट्रीशियन – 18 पद

शैक्षिक योग्यता –

नॉन आईटीआई पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ क्लास दसवीं पास की हो.

आईटीआई पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ क्लास दसवीं पास की हो साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआईट डिप्लोमा भी हो. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें –

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी, 2021

शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 17 फरवरी, 2021

दस्तावेज़ अपलोड करने की अंतिम तिथि: 17 फरवरी, 2021

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top