OFFICENEWS

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! फोन के ‘Unlock Feature’ पर Apple लाया बड़ा Update

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ज्यादातर लोग मास्क का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं. इसकी वजह से iPhone अनलॉक करने के लिए Face ID का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. Apple ने इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए इस टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने का फैसला किया है. 

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! फोन के 'Unlock Feature' पर Apple लाया बड़ा Update

नई दिल्ली: iPhone यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर आ गई है. अब आपको अपना हैंडसेट अनलॉक (Unlock) के लिए अपना मास्क उतारने की जरूरत नहीं. इसके अलावा iPhone खोलने के लिए पासकोड की भी जरूरत नहीं होगी. Apple अब एक शानदार फीचर लॉन्च करने वाली है. जानिए क्या है अपटेड.

अब Apple Watch से खुलेगा फोन

Apple ने नया iOS 14.5 अपडेट रीलीज कर दिया है. इस नए अपडेट के साथ ही अब कोई भी iPhone यूजर Apple Watch की मदद से फोन अनलॉक कर सकता है. टेक साइट theverge के मुताबिक इस नए अपडेट के बाद फोन खोलने के लिए Face ID और Biometric की जरूरत नहीं रहेगी. यूजर्स मास्क लगाए भी फोन अनलॉक कर सकेंगे.

कैसे करेगा काम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जैसे ही यूजर iPhone को अपने नजदीक लेकर आएगा फोन खुल जाएगा. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपके iPhone और Apple Watch को बेहद करीब रखना होगा. दोनों डिवाइस दूर होने पर फोन नहीं खोला जा सकता. कंपनी ने साफ किया है कि फोन के अनलॉक होने के बावजूद App Store और iTune से किसी भी खरीददारी के लिए पासवर्ड की जरूरत होगी. फाइनल परचेस से पहले पासकोड की भी जरूरत होगी. 

ये तकनीक नया नहीं

रिपोर्ट के मुताबिक Apple Watch से iPhone खोलने वाली टेक्नोलॉजी नई नहीं है. Apple Watch की मदद से Mac खोला जा सकता है. 

इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ज्यादातर लोग मास्क का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं. इसकी वजह से iPhone अनलॉक करने के लिए Face ID का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. Apple ने इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए इस टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने का फैसला किया है. हालांकि Macbook में इस टेक्नोलॉजी को काफी सुरक्षित नहीं माना गया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top