Automobile

5 हजार रुपये में बुक करा लीजिए TVS का Electric स्कूटर, 1 बार चार्जिंग पर दौड़ेगा 75 किलोमीटर

bajaj

Automobile सेक्टर में TVS ने एक बेहद Attractive मॉडल बाजार में उतारा है. TVS का नया Electric Scooter दिखने में बहुत अच्छा है और कंपनी का दावा है कि काफी किफायती भी है. फर्स्ट लुक में देखकर ही लगता है कि ये स्कूटर युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है. अभी तो स्कूटर लॉन्च हुआ है लेकिन कंपनी को पूरी उम्मीद है कि Electric Scooter बाजार जरूर पकड़ेगा.

दिल्ली: टू व्हीलर (Two Wheeler) के मार्केट में TVS ने नया Product पेश किया है. TVS iQube Electric स्कूटर सफेद (White) कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है. युवाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए iQube Electric स्कूटर में कई हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं. पहली नजर में स्कूटर काफी आकर्षक दिख रहा है. 

TVS iQube Electric की खासियत

 TVS iQube Electric स्कूटर में 75 किलोमीटर की रेंज दी गई है. इसका मतलब ये हुआ कि यह एक बार पूरा चार्ज होने के बाद 75 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा. Speed की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है. फीचर्स की बात करें तो क्यू-पार्क असिस्ट, मल्टी-सलेक्ट इकोनोमी और पावर मोड, डे एंड नाईट डिस्प्ले और रीजनरेटिव ब्रेकिंग शामिल है. इस स्कूटर में क्रिस्टल क्लियर एलईडी हैडलैम्प्स,ऑल एलईडी टेल लैम्प्स और एक इल्युमिनेशन लोगो भी दिया गया है. 

अत्याधुनिक है TVS iQube Electric

टीवीएस का इलेक्ट्रिक स्कूटर नेक्स्ट जेनरेशन TVS SmartXonnect प्लेटफार्म पर काम करता है. इसमें एडवांस्ड टीएफटी क्लस्टर दिया गया है. ग्राहक TVS iQube एप के जरिए स्कूटर के कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं. इनमें जियो फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, Incoming Call एलर्ट/ SMS एलर्ट शामिल हैं. 

5 हजार रुपये है टोकन मनी

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने नये इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube Electric की कीमत दिल्ली में 1 लाख 8 हजार, 12 रुपये रखी है. कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप्स पर जाकर बुक कर सकते हैं, जहां उन्हें 5000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी. कोरोना काल में ग्राहकों को कंपनी की तरफ से Contact Lees सर्विस दी जा रही है. कंपनी की तरफ से घर बैठे टेस्ट-राईड, होम डिलीवरी और होम चार्जिंग इन्सटॉलेशन की सुविधा ग्राहकों को दी जा रही है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top