NEWS

Congress की शिकायत पर Maharashtra सरकार का बड़ा फैसला, होगी Sachin-Kohli समेत कई सितारों के ट्वीट की जांच

महाराष्‍ट्र सरकार ने किसान आंदोलन (Farmers protest) को लेकर सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर और विराट कोहली समेत अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए हैं.

मुंबई: महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर और विराट कोहली समेत अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठने के बाद कई भारतीय सेलिब्रिटीज ने जवाब दिया था.

महाराष्ट्र कांग्रेस ने लगाए थे ये आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) ने आरोप लगाया था कि इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिआना (Rihanna) के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली और अक्षय कुमार समेत कई भारतीय सितारों ने ट्वीट किए, जिनमें कई शब्द कॉमन थे. कांग्रेस के कहना था कि इन सभी सितारों ने दबाव में ट्वीट किए थे, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए. इसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जांच के आदेश दिए हैं.

ट्वीट की टाइमिंग गलत: अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh)  ने जांच के आदेश देते हुए कहा, ‘इस सितारों के ट्वीट में कुछ गलत नहीं है, लेकिन इनकी टाइमिंग गलत है.’ उन्होंने कहा, ‘स्टेट इंटेलिजेंस इस बात की जांच करेगी कि इन सेलेब्रिटीज ने दबाव में तो ट्वीट नहीं किया.’

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि इंटरनेशनल पॉप स्टार रिआना (Rihanna) ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया था और कहा था कि हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं. इसके बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) और मिया खलीफा (Mia Khalifa) समेत कई अंतरराष्ट्रीय सितारों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया और भारत की छवि खराब करने की कोशिश की.

इसके बाद सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, लता मंगेशकर और अक्षय कुमार सहित देश की विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध किया और ‘हैशटैग इंडिया टुगेदर’ और ‘हैशटैग इंडिया अगेन्स्ड प्रोपेगैंडा’ के साथ ट्वीट किया. सभी हस्तियों ने सरकार के रुख के समर्थन में ट्वीट किया और किसान आंदोलन को भारत का आंतरिक मामला बताया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top