Automobile

2021 Royal Enfield Himalayan भारत में लॉन्च, ये फीचर्स बनाएंगे बाइक को खास

2021 Royal Enfield Himalayan को ट्रिपर नेविगेशन फंक्शन के साथ बाजार में उतारा गया है. इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.36 लाख रुपये है.

देश की बड़ी ऑटो कंपनी में से एक रॉयल एनफील्ड ने 2021 Royal Enfield Himalayan को भारत में लॉन्च कर दिया है. बाइक में कुछ बदलाव करके नए अवतार में पेश किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 2.36 लाख रुपये है. ये बाइक डीलरशिप में पहुंचना शुरू हो गई है. इस एडवेंचर बाइक को छह नए कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा गया है, जिसमें मिराज सिल्वर, ग्रेवल ग्रे, लेक ब्लू, रॉक रेड, ग्रेनाइट ब्लैक और पाइन ग्रीन शामिल हैं. आइए जानते हैं बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स और इंजन के बारे में.

ये है कीमत
2021 Royal Enfield Himalayan 6 वेरिएंट में अवेलेबल है, जिसके मिराज सिल्वर की प्राइस 2,36,286 रुपये, ग्रेवल ग्रे की कीमत 2,36,286 रुपये, लेक ब्लू की प्राइस 2,40,285 रुपये, रॉक रेड के दाम 2,40,285 रुपये, पाइन ग्रीन की प्राइस 2,44,284 रुपये और ग्रेनाइट ब्लैक की कीमत 2,44,284 रुपये तय की गई है.

ये हुए बदलाव
2021 Royal Enfield Himalayan में कंपनी ने ट्रिपर नेविगेशन फंक्शन दिया है, ये पहले Meteor 350 में भी देखा जा चुका है. ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को इंस्ट्रूमेंट कंसोल के पास में लगाया गया है, जैसा पुराने मॉडल में दिया गया था. इस एडवेंचर बाइक फ्रंट में हेडलैम्प के लिए ब्लैक एन्क्लोजर दिया गया है, जबकि विंडशील्ड पहले से ज्यादा लंबी कर दी गई है. इसके अलावा फ्यूल टैंक के पास सामने के फ्रेम का साइज छोटा है. बाइक में नई टैन कलर्ड सीट दी गई है, जो पहले से ज्यादा कंफर्ट है. इसके एग्जॉस्ट के लिए इसमें ब्लैक आउट हीट शील्ड दी गई है.

इंजन
Royal Enfield New Himalayan में मौजूदा मॉडल वाला 411 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन ही दिया गया है, जो कि 24.3bhp की पावर और 32Nm का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसमें 21 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर वायर स्पोक व्हील दिए गए हैं. सस्पेंश के लिए बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्री-लोड एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक दिया गया है. इस एडवेंचर बाइक के दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक और स्टैंडर्ड के रूप में एक डुअल चैनल एबीएस दिया गया है. भारत में एडवेंचर सेगमेंट इस बाइक का मुकाबला KTM 250 और Bajaj Dominar 400 से होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top