JOB ALERTS

जल्द होने वाली है RRB Group D के पदों पर भर्तियां, Job पाने वालों को मिलेगी इतनी सैलरी

जल्द ही Railway Recruitment Board ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा. चयन के लिए दो स्टेज को पास करना होगा. जिसके बाद नियुक्ति हो जाएगी. आइए जानते हैं उम्मीदवारों को कितनी सैलरी मिलेगी.   

नई दिल्ली: RRB NTPC एग्जाम खत्म होते ही रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी (Group D) के पदों पर परीक्षा का आयोजन करेगा. इन पदों पर चयन के लिए पहली स्टेज में ऑनलाइन एग्जाम होगा. जबकि दूसरे स्टेज में फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट होगा. जो भी उम्मीदवार पहले स्टेज की परीक्षा को पास करेंगे सिर्फ उन्हें ही दूसरे स्टेज की परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा. 

जानें कितनी मिलेगी सैलरी

ऐसे में जो उम्मीदवार दोनों स्टेज पास कर लेते हैं तो फिर उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. और प्रक्रिया पूरा होने के बाद कैंडिडेट्स की नियुक्ति की जाएगी. कई उम्मीदवारों के मन में यह सवाल होगा कि ग्रुप डी के पदों पर चयन होने के बाद उनको कितनी सैलरी मिलेगी. तो आपको बता दें कि कर्मचारियों को 18,000 रुपये शुरुआती वेतन के साथ 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के लेवल 1 के मुताबिक सैलरी दी जाएगी. ज्यादा डिटेल आप नीचे टेबल में देख सकते हैं.

rrb group d salary

कैंडिडेट्स को मिलेंगे ये भत्ते

गौरतलब है कि चयनित कैंडिडेट्स को विभिन्न भत्ते भी दिए जाएंगे. इसमें महंगाई भत्ता, दैनिक भत्ता (8 किलोमीटर से ज्यादा पर माइलेज भत्ता), परिवहन भत्ता (TPA),  मकान किराया भत्ता, छुट्टी के मामले में मुआवजा, नाइट ड्यूटी के लिए भत्ता, निर्धारित वाहन भत्ता और ओवरटाइम भत्ता शामिल है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top