OFFICENEWS

New Zealand के Auckland में लॉकडाउन का ऐलान, Coronavirus के नए स्ट्रेन से सनसनी

Lockdown News: न्‍यूजीलैंड में समुद्र के किनारे बसे देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है. जो रविवार आधी रात से लागू हो जाएगा. सरकार ने ये फैसला शहर में मिले नए कोरोना वायरस के केस सामने आने के बाद लिया है. 

वेलिंगटन: दुनियाभर से कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का खतरा कम नहीं हुआ है.  कोविड -19 (Covid-19) का ये वायरस आपको कहीं पर भी अपनी चपेट में ले सकता है. फिलहाल ये जानकारी इसलिए क्योंकि दुनिया में बेहद एहतियात बरतने और पुख्ता इंतजामों के बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात दे चुके देश न्यूजीलैंड (New Zealand) में कोरोना वायरस का जानलेवा स्ट्रेन मिलने से सनसनी फैल गई है. 

न्यूजीलैंड में लॉकडाउन 

New Zealand की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने बताया कि बाकी देश को भी अत्यधिक प्रतिबंधों के अंदर रखा जाएगा, ताकि ऑकलैंड (Auckland ) शहर के अलावा बाकी जगह लॉकडाउन (Lockdown)  न लगाना पड़े.

आधी रात से फैसला लागू

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है. ये लॉकडाउन रविवार की आधी रात से लागू हो जाएगा. सरकार ने ये फैसला शहर में मिले नए कोरोना वायरस के केस सामने आने के बाद लिया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ मीटिंग करने के बाद शनिवार शाम में ये फैसला लिया है.

प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कहा कि वे तब तक सतर्क रहेंगी, जब तक कि उन्हें शहर में आए नए कोरोना वायरस के बारे में पूरी तरह से सही जानकारी नहीं मिल जाती.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top