OFFICENEWS

Parking Fees देने के लिए हो रहा Google Map का इस्तेमाल, जानिए क्या है Process

Google Map तमाम पार्किंग कंपनियों के साथ करार कर रही है. Google Map के जरिए पेमेंट करने के लिए आप अपने Google Pay को लिंक कर सकते हैं. Google Map के Pay for Parking सेवा के लिए कंपनी ने दुनिया भर में लगभग 80 से ज्यादा एजेंसियों के साथ करार किया है. खुद पार्किंग एजेंसियों को भी इस नई सेवा का फायदा मिलने वाला है.

नई दिल्ली: अब कार पार्किंग के लिए आपको कैश देने की जरूरत नहीं है. Google Map अब आपको सिर्फ रास्ता नहीं बताएगा बल्कि इस ऐप की मदद से आप कार पार्किंग फीस भी दे सकेंगे. Google नई सेवा शुरू कर चुका है.

पार्किंग फीस के लिए किसी को ढूंढने की जरूरत नहीं

दरअसल कई बार कार पार्किंग के दौरान लोगों को कैश देने में दिक्कत होती है. इसी वजह से समय भी खराब होता. इसके अलावा कई बार कार पार्किंग पेमेंट करने के लिए लंबी लाइनों में इंतजार करना होता है. लेकिन अब आपके इस समस्या का समाधान आ गया है. अब आप Google Map की मदद से पार्किंग दे सकते हैं.

Google Pay के जरिए होगी पेमेंट

टेक साइट wccftech के मुताबिक Google Map तमाम पार्किंग कंपनियों के साथ करार कर रही है. Google Map के जरिए पेमेंट करने के लिए आप अपने Google Pay को लिंक कर सकते हैं. 

Google Map से पेमेंट का तरीका

– जैसे ही आप Google Map खोलेंगे आपको Pay for Parking का ऑप्शन नजर आएगा
– अब यहां आपको पार्किंग लोकेशन को एड करना होगा
– पार्किंग का समय तय करें
– नीचे Pay ऑप्शन को दबाएं
– अपना Google Pay का पिन डालें

फिलहाल भारत में नहीं है ये सेवा

रिपोर्ट के मुताबिक Google Map के Pay for Parking सेवा को भारत में शुरू नहीं किया गया है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में इस सेवा को भारत में भी शुरू कर दिया जाएगा. फिलहाल Google इस सेवा को अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में शुरू कर चुका है.

80 से ज्यादा एजेंसियों के साथ गूगल का करार

Google Map के Pay for Parking सेवा के लिए कंपनी ने दुनिया भर में लगभग 80 से ज्यादा एजेंसियों के साथ करार किया है. खुद पार्किंग एजेंसियों को भी इस नई सेवा का फायदा मिलने वाला है.

कोरोना काल में ऑनलाइन पेमेंट पर बढ़ा हो लोगों का भरोसा

दरअसल कोरोना काल में ज्यादातर लोग कैश में लेन-देन से घबरा रहे हैं. ऐसे में अगर कैशलेस पार्किंग की सुविधा लोगों को मिलती है तो इसका इस्तेमाल ज्यादा होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top