Horoscope

राशिफल 23 फरवरी: मेष, वृश्चिक और मीन राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल कुछ राशियों के लिए लाभ की स्थिति बना रहा है. मेष, वृष, मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों को कुछ मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज शुभ दिन है. आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. एकादशी की तिथि भगवान विष्णु को समर्पित है. इस एकादशी को जया एकादशी कहा जाता है. चंद्रमा आज मिथुन राशि मे हैं. जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

आज का राशिफल (Horoscope Today )

मेष- आज हनुमानजी की आराधना से दिन की शुरुआत करें, सभी संकट दूर होंगे. सामाजिक कार्यों में सफलता की संभवना है. ध्यान रखना होगा कि आपकी वजह से किसी का मन न दुखे. अनावश्यक रूप से आक्रोश दिखाना भी ठीक नहीं. कार्यस्थल पर आज किसी भी कार्य में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे. शोधपरक कार्यों के लिए जल्दबाजी न दिखाएं, अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. नए व्यवसाय में कारोबारियों को सावधानी रखनी होगी. हिसाब किताब को लेकर पारदर्शिता बनाएं. सेहत को लेकर आज हड्डी रोगों से ग्रसित मरीजों की समस्या बढ़ सकती है. परिवार में अपने से बड़ों के साथ सम्मान पूर्वक व्यवहार करें.

वृष- आज के दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहते हुए सभी महत्वपूर्ण कामों की जिम्मेदारी खुद उठाएं. सफलता की प्रबल संभावना है और यह प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त करेगा. अधीनस्थों के साथ अच्छा व्यवहार करें. टीम भावना को मजबूत बनाएं. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थी ओवर कॉन्फिडेंस में आकर पढ़ाई में लापरवाही न करें अन्यथा परिणाम खराब हो सकता है. बेहतर स्वास्थ्य को लेकर संभव हो तो रात्रि का भोजन न करें. अधिक चिकनाई और मसालेदार भोजन से बदहजमी हो सकती है. परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं, किसी करीबी के घर जाने से मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन- आज के दिन कार्ययोजनाएं पूरी होंगी, मनचाहा परिणाम भी मिलता दिख रहा है. दिनचर्या ठीक से लागू करें, मन परेशान है तो खुद को ध्यान या सत्संग से जोड़ना सार्थक रहेगा. कामकाज को लेकर अचानक ऑफिशियल यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. विदेशी सामान की बिक्री करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवाओं को लक्ष्य के प्रति फोकस खोने से सफलता छिटक सकती है. स्वास्थ्य को लेकर फैली महामारी से सतर्क रहना होगा. पहले से बीमार लोग अपने खानपान में लापरवाही न बरतें। महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं घेर सकती हैं. घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए सभी का ख्याल रखना होगा.

कर्क- आज प्रगति के लिए अच्छे अवसर मिलने की पूर्ण संभावना है. दिमाग सक्रिय रखें. फाइनेंस से संबंधित नौकरी करने वालों को हिसाब-किताब में सजगता रखनी होगी. बॉस कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, उन्हें भ्रमित करने का कोई प्रयास न करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे, गुणवत्ता और स्टॉक को लेकर ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देनी होगी. ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी डाटा को लेकर अलर्ट रहें. पेट संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं, खानपान को लेकर सतर्कता बर्तें. बड़े बुजुर्गों या महिलाओं को दवाओं और दिनचर्या के लिए अलर्ट करें. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए आपसी विश्वास को कमजोर न पड़ने दें.

सिंह- सिंह राशि वालों का आज जन्मदिन है तो गरीबों को भोजन करा सकते हैं, ऐसा करना आपके पुण्यों में वृद्धि करेगा. गुरु को प्रणाम करें और खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखने का प्रयास करें. कामकाम में टीमवर्क पर जोर दें. बुटीक या कॉस्मेटिक के व्यापार में अच्छा लाभ होगा. कारोबारियों को सचेत रहने की जरूरत है. बड़ी धनराशि उधार लेने से बचना होगा. युवाओं को नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, विद्यार्थियों को टाइमटेबल का सख्ती से पालन करना चाहिए. एलर्जी आपको परेशान कर सकती है, जरूरी दवाओं की व्यवस्था रखें. किसी परिचित के घर से निमंत्रण मिलेगा, पूरे परिवार के साथ जाएं, मन प्रसन्न होगा.

कन्या- आज के दिन लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे लेकर जाएं. ऑफिशियल वर्क लोड अधिक है, इसलिए जरूरी काम में कोई लापरवाही न बरतें. पदोन्नति की भी संभावनाएं बन रही हैं, स्थानांतरण भी मनचाही जगह हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. ध्यान रखें किसी प्रकार से कोई गलती न होने पाए. लोन के लिए प्रयासरत हैं तो जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. क्रोध और तनाव की वजह से थकान हो सकती है. परिवार में सभी के साथ स्नेह और सहयोग भरा व्यवहार करें. घर में सुख साधनों में भी वृद्धि होगी. आर्थिक खर्च को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतें.

तुला- आज के दिन जहां एक ओर धन उधार देना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर हिसाब-किताब में बहुत सतर्कता रखें. अधीनस्थों पर कार्यस्थल के दौरान क्रोध करने से बचें अन्यथा मनमुटाव बढ़ सकता है. कोई बड़ी गलती होती है तो क्षमा मांगने में ही समझदारी होगी. दूध के कारोबारियों को गुणवत्ता का ख्याल रखना होगा अन्यथा आर्थिक लाभ में घाटा हो सकता है. युवा वर्ग को कठिन विषयों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करें. अपने उठने और बैठने के पोस्चर के प्रति सजग रहें नशों में खिचांव हो सकता है. घर में बदलाव होने की संभावना है सामान की खरीदारी कर सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन ध्यान रखें बिना जांचे परखे किसी व्यक्ति के लिए गवाही न दें अन्यथा भविष्य में परेशानी में पड़ सकते हैं. ऑफिशियल कामकाज थोड़ा धीमा चलेगा, लेकिन अपनी तरफ से कोई गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबार बढ़ाने के लिए व्यापारियों को कर्ज लेने की प्लानिंग करनी चाहिए. व्यापार में विस्तार से आर्थिक लाभ की संभावनाएं बढ़ रही है. शिक्षक के मार्गदर्शन के मुताबिक ही पढ़ाई को धरातल पर लाएं. सर्वाइकल के मरीज परेशान हो सकते हैं, डॉक्टर की सलाह का पालन करें. परिवार से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. इससे मन प्रसन्न होगा. करीबी रिश्तेदारों के घर जाने का भी अवसर मिलेगा.

धनु- आज के दिन पुरानी यादें ताजा हो सकती हैं, इसलिए सिर्फ अच्छी यादों को ध्यान कर मन को ऊर्जा से भरे. मानसिक शांति की ओर बढ़ाना चाहिए, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और कार्य क्षमता भी बढ़ेगी. अपनी कंपनी के मालिक हैं तो अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें. कोई जरूरी काम है तो किसी भरोसेमंद को ही सौंपना ठीक रहेगा. युवा वर्ग को भागा दौड़ी वाले कामकाज करने पड़ सकते हैं, इससे थोड़ा तनाव या थकान महसूस होगी. इम्यून सिस्टम कमजोर है, इसलिए योग और खान-पान अच्छा रखें. अपनों के साथ मतभेद को मनभेद न बनने दें. यदि विवाद होता है तो मिल आम राय से सुलझा लें.

मकर- आज के दिन रिश्ते हो या कामकाज हर जगह चौकन्ना रहते हुए काम करें. ऑफिस में उच्च अधिकारी आपकी कार्यशैली और काम की गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, इसलिए बगैर कोई लापरवाही बरते, पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर काम निपटाने का प्रयास करें. खुदरा व्यापारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. ध्यान रखें उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी ना आए. युवाओं का अति आत्मविश्वास, उन्हें गंभीर गलती करा सकता है. जिन लोगों ने हाल में सर्जरी आदि कराई हो, ऐसे लोग सतर्क रहें. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. सामाजिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिल रहा है तो बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करें.

कुम्भ- आज के दिन मानसिक स्तर पर खुद को मजबूत करके रखें, कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अपने प्रयासों में किसी भी रूप में कमी न लाएं. ऑफिस में विरोधी सलाहकार के रूप में नुकसान पहुंचा का प्रयास करें.सरकारी सभी काम बनते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन जरूरी एहतियात बनाए रखना होगा. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए अच्छा मुनाफा होगा. आवश्यक न हो तो रात का खाना छोड़ सकते हैं. सुबह सेहत और पेट बिल्कुल सही रहेगा. परिवार के साथ समय अवश्य बिताएं. पड़ोसी के साथ विवाद हो सकता है, लेकिन संयमित होकर अपनी बात रखने से समाधान मिल जाएगा.

मीन- आज आपके पास कोई मदद की उम्मीद लेकर आ रहा है तो उसे निराश न करें. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापारिक मामलों में कहीं कोई बाधा आ रही है तो अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना सही रहेगा. अध्ययन का यह सही समय है, प्रयास करें कि मन को शांति देने के लिए धार्मिक चीजों को पढ़े और लिखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई करते वक्त एकाग्रता बनाने का प्रयास करना चाहिए. मन का चंचलपन परिणाम खराब कर सकता है. सेहत में शारीरिक सक्रियता बनाए रखने के लिए व्यायाम और योग जरूरी है. जिन लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ समय बिताना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top