OFFICENEWS

Ind vs Eng: Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास, टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस डे नाइट टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो विराट कोहली की कप्तानी में अपनी धरती पर यह भारत की 22वीं जीत होगी. इस तरह विराट कोहली घरेलू सरजमीं पर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के निशाने पर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) इतिहास रच सकते हैं.

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस डे नाइट टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो विराट कोहली की कप्तानी में अपनी धरती पर यह भारत की 22वीं जीत होगी. इस तरह विराट कोहली घरेलू सरजमीं पर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल बतौर कप्तान घरेलू सरजमीं पर 21-21 टेस्ट मैच जीतकर बराबरी पर हैं. चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद विराट ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. अब कोहली के पास धोनी को पीछे छोड़ने का मौका होगा. 

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर 28 टेस्ट मैचों में 21 जीत दर्ज की है. वहीं, धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर 30 मुकाबलों में 21 जीत, तीन हार और छह ड्रॉ खेले. 
चार मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है.

बतौर कप्तान कोहली घर में अब तक दो टेस्ट हारे हैं जबकि पांच ड्रॉ रहे हैं. वहीं, धोनी घर में तीन टेस्ट हारे हैं जबकि छह ड्रॉ रहे हैं. उनके अलावा पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत में 20 टेस्ट मैचों में से 13 जीते हैं, चार हारे हैं और तीन ड्रॉ रहा है. सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान 21 टेस्ट मैच भारत में खेले हैं, जिसमें में 10 जीते हैं और तीन हारे हैं जबकि आठ ड्रॉ रहा है. वहीं, सुनील गावस्कर ने घर में 29 टेस्ट मैचों में सात जीते हैं, दो हारे हैं और 20 मैच ड्रॉ खेले हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top