OFFICENEWS

Internet Connection के बिना देखें Netflix, आ गया बिलकुल नया Feature

Netflix में ये फीचर भले नया हो. लेकिन कुछ समय पहले Smart Downloads नाम से एक ऐसा ही मिलता-जुलता फीचर था जो सिर्फ वेब सीरीज (Web Series) के लिए इस्तेमाल होता था. नए फीचर की खास बात ये है कि इसमें मूवी (Movie) भी डाउनलोड हो सकेंगे.

नई दिल्ली: अगर आप Netflix देखने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है. अब आपको इस OTT Platform में मनोरंजन के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी. Netflix ने एक नया फीचर लॉन्च किया जिसकी मदद से आप बिना नेट कनेक्शन भी मजे ले सकेंगे है. आइए जानते हैं क्या है ये खास फीचर

आ गया Download for you फीचर

टेक साइट telecomtalk के मुताबिक Netflix ने हाल ही में एक Download for you फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर की मदद से आपका मनपसंद वेब सीरीज और मूवी अपने आप डाउनलोड हो जाएगी.

कैसे करता है ये फीचर काम

दरअसल Download for you फीचर नेटफ्लिक्स ऐप के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) से काम करता है. यानी अगर आप कोई वेब सीरीज देख रहे हैं तो Netflix आपके मोबाइल में अगला एपिसोड खुद डाउनलोड कर देगा. इसके अलावा आपकी पसंद को ध्यान में रखते हुए ऐप खुद ही मिलते-जुलते मूवीज डाउनलोड कर देगा. दरअसल जैसे ही आप किसी वाई-फाई वाली जगह में Netflix इस्तेमाल करते हैं तो अगली सीरीज या मूवी डाउनलोड हो जाती है. किसी यात्रा के दौरान या सूदूर इलाकों में ये फीचर मनोरंजन के लिए काफी मददगार है.

पहले भी था इससे मिलता- जुलता फीचर

Netflix में ये फीचर भले नया हो. लेकिन कुछ समय पहले Smart Downloads नाम से एक ऐसा ही फीचर था जो सिर्फ वेब सीरीज (Web Series) के लिए इस्तेमाल होता था. नए फीचर की खास बात ये है कि इसमें मूवी भी डाउनलोड हो सकेंगे.

ऐसे करें इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक Netflix में Download for you को यूज करना बेहद आसान है. इसके लिए सबसे पहले इस ऐप के डाउनलोड ऑप्शन में जाएं. अब यहां उस कंटेंट को चुने जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं. आपके डिवाइस में मौजूद फ्री मेमोरी के हिसाब से वेब-सीरीज या मूवी डाउनलोड हो जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top