OFFICENEWS

Internet Speed कम होने की शिकायत के लिए शख्स ने खर्च किए 7 लाख से ज्यादा रुपये, देखिए Viral Ad की फोटो

इंटरनेट की कम स्पीड (Internet Speed) होने पर आप क्या करते हैं? आमतौर पर सभी की तरह सर्विस प्रोवाइडर कंपनी (Service Provider Company) को कॉल करते होंगे, ज्यादा हुआ तो मेल भी कर देते होंगे. लेकिन कैलिफोर्निया के हॉलीवुड (Hollywood, California) में रहने वाले एक शख्स ने कंपनी की शिकायत करने के लिए लाखों रुपये खर्च कर दिए.

नई दिल्ली: आज-कल शॉपिंग से लेकर पढ़ाई-लिखाई और जॉब तक, सब कुछ डिजिटल (Digital) हो गया है. सिर्फ यही नहीं, कोरोना काल (Coronavirus) में तो एंटरटेनमेंट (Entertainment) भी मोबाइल और लैपटॉप तक ही सिमट कर रह गया. ऐसे में अगर आपके एरिया की इंटरनेट स्पीड (Internet Speed) स्लो हो तो गुस्सा आना वाजिब है.

जहां एक तरफ टेलिकॉम कंपनियां (Telecom Companies) सस्ते और बेहतर स्पीड वाले इंटरनेट प्लान (Internet Plan) लॉन्च कर रही थीं, वहीं कैलिफोर्निया (California) में रहने वाला एक शख्स इंटरनेट की स्लो स्पीड (Internet Speed) से तंग हो रहा था.

अखबार में देना पड़ा विज्ञापन

मीडिया (Media) की ताकत का अंदाजा सभी को है. अखबार में खबरों से लेकर विज्ञापन और कूपन तक, सब कुछ आता है. इसमें छपी खबरों और विज्ञापनों के आधार पर बात बन और बिगड़ सकती है. कैलिफोर्निया के हॉलीवुड (Hollywood, California) में रहने वाले 90 वर्षीय ऐरन एपस्टीन (Aaron Epstein) ने एक अखबार में ओपन लेटर (Open Letter) के तौर पर एक विज्ञापन (Ad) पब्लिश करवाया था. देखिए विज्ञापन की वायरल फोटो (Viral Photo).

देखते ही देखते प्रिंट मीडिया (Print Media) का यह विज्ञापन सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Ad) हो गया. दरअसल, इस शख्स को अपने क्षेत्र की स्लो इंटरनेट स्पीड से बहुत परेशानी थी.

फिल्में देखने में हो रही थी दिक्कत

इस शख्स ने ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ (The Wall Street Journal) में क्वॉर्टर पेज ऐड (Quarter Page Ad) देकर AT&T सर्विस के इंटरनेट (Internet) से हो रही परेशानी को व्यक्त किया था. ऐरन एपस्टीन की शिकायत थी कि जनवरी 2021 में इनके घर में इंटरनेट की स्पीड सिर्फ 3 Mbps तक की थी. यही कंपनी देश के अन्य हिस्सों में 900 Mbps तक की स्पीड देती थी. इस ऐड के लिए ऐरन ने तकरीबन 10000 डॉलर यानी 7 लाख 24 हजार 333 रुपये (7,24,335) खर्च किए थे. उनका कहना था कि उन्हें नेटफ्लिक्स (Netflix) पर कुछ भी देखने में बहुत परेशानी हो रही थी.

गुस्से में छलका दर्द

ऐरन ने विज्ञापन में जानकारी देते हुए लिखा कि उन्होंने इस कंपनी को कई बार कॉल किया था. वे अच्छी स्पीड का आश्वासन तो देते रहे लेकिन स्पीड में जरा भी बढ़ोतरी नहीं हुई. उन्हें गुस्सा तो तब आया, जब उन्होंने पेपर में कंपनी का ऐड देखा. उस ऐड में तेज इंटरनेट स्पीड (Fast Internet Speed) का दावा किया गया था. बस उसके बाद ही ऐरन ने भी अखबार में ऐड देने का विचार बना लिया. उनके ऐड का ही असर था कि 1 हफ्ते के अंदर एपस्टीन के मोहल्ले में फाइबर ऑप्टिक कनेक्शन (Fibre Optic Connection) इंस्टॉल कर दिया गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top