Horoscope

राशिफल 24 फरवरी: जॉब और बिजनेस को लेकर इन 4 राशियों को देना होगा ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: जॉब, शिक्षा, करियर और बिजनेस के मामले में आज का दिन कुछ राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 24 फरवरी को माघ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज जया एकादशी व्रत का पारण है. आज ही त्रयोदशी की तिथि आरंभ होगी. चंद्रमा आज मिथुन राशि में है. आज कुछ राशियों को धन के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

आज का राशिफल (Horoscope Today )

मेष- आज के दिन अपनी बातों को कहने में जल्दबाजी न दिखाएं, कोशिश करें कि जितनी आवश्यकता हो उतना ही बात रखें. ऐसा नहीं करने पर आपकी बातों को बहुत गंभीरता से नहीं लिया जाएगा. कार्यस्थल पर टारगेट पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक लाभ भी होने की संभावना है. नौकरी को लेकर चल रहे प्रयास पूरे हो सकते हैं. कारोबार में पार्टनरशिप के तहत काम कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने का पूरा मौका मिलेगा, अवसर को भुनाएं. किडनी संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीज सावधान रहें. परिवार में दूर रह रहे सदस्यों के एक साथ आने से मन प्रसन्न होगा.

वृष- आज दिखावे से बचना है, जेब देखकर ही खर्च करें, दूसरों के बाहरी आवरण से भ्रमित न हों. ऑफिशियल कामकाज की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है, इसलिए पूरी तैयारी के साथ प्रेजेंटेशन आदि के लिए जाना चाहिए. मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने के इच्छुक हैं तो जल्द ही बेहतर नौकरी के अवसर मिलेंगे. रुकी हुई शिक्षा पूरी करने का समय आ गया है. किसी वरिष्ठ के मार्गदर्शन से इसकी प्लानिंग करें. कब्ज और गैस की समस्या बढ़ सकती है, इससे संबंधित दवाएं पास में ही रखें. अभिभावक संतान की गलत बातों का समर्थन न करें, अन्यथा भविष्य में आप के लिए यह परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

मिथुन- आज किसी मुद्दे पर खुद सोच समझकर सलाह दें अन्यथा सुनने वाला गलत मतलब निकाल सकता है. ऑफिशियल कामकजा का समय पर पूरे होंगे, इससे तनाव घटेगा. व्यापारी सामान का स्टॉक अब बढ़ाना शुरू करें अन्यथा ग्राहकों को वैरायटी मिलने में दिक्कत आ सकती है. शुगर पेशेंट अपना ध्यान रखें, शारीरिक तौर पर कमजोरी महसूस हो सकती है. महामारी को देखते में इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. परिवार में सभी को आपकी जरूरत पड़ सकती है. आर्थिक रूप से भी उन्हें मदद करने का प्रयास करें. घर में बड़े भाई या पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उन्हें सतर्क रहने की सलाह दें.

कर्क- आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे व्यर्थ न गवाएं. अपनी भावनाओं और गुस्से पर नियंत्रण रखें. कुछ अनचाही चीजों का सामना करना पड़ सकता है. कमाई के नए साधन बनते हुए दिख रहे हैं, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें. बेहतर प्रदर्शन पर उन्हें उपहार या छोटी पार्टी भी दे सकते हैं. व्यापारियों के सरकारी कार्य बनते हुए नजर आ रहे हैं, इसलिए किसी अधिकारी के साथ व्यर्थ में उलझना ठीक नहीं होगा. ऑर्थराइटिस के रोगी डॉक्टर के बताए गए परहेज और एक्सरसाइज का पूरा पालन करें. मित्रों से बात करने पर मन शांत होगा.

सिंह- आज के दिन अपनी शक्ति और क्षमता को पहचान कर काम करने की जरूरत होगी. खुद पर काम का अत्यधिक बोझ न लादें. यदि आप टीम लीडर हैं तो अधीनस्थों पर कठोर नियम लागू न करें अन्यथा वह काम से मन चुरा सकते हैं. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं के लिए नौकरी के बेहतर मौके दिख रहे हैं. सेहत को देखते हुए पहले से बीमार लोगों को स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है, अन्यथा तबीयत गंभीर रूप से बिगड़ सकती है. परिवार में अपनी भूमिका को लेकर सतर्क रहें. किन्ही कारणों से घर के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं.

कन्या- आज के दिन जल्दबाजी में आकर कोई निर्णय न लें. अगर कुछ समझ नहीं आ रहा है तो वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन प्राप्त करना लाभप्रद रहेगा. जो लोग कंपनी में एडवाइजर हैं, उन्हें बहुत सोच समझकर सुझाव देने की आवश्यकता है. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को अच्छी डील या क्लाइंट मिल सकते हैं. युवा विदेश में पढ़ाई करना चाह रहे हैं तो एप्लीकेशन के लिए यह उत्तम समय है. विद्यार्थी परीक्षाओं कि तैयारी के लिए नोट्स व रिवीजन से अच्छे परिणाम लाने में सफल रहेगा. सांस लेने में दिक्कत और एलर्जी के प्रति सजग रहें. परिवार के सभी लोग महागणपति जी की पूजा अर्चना करें.

तुला- आज के दिन क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता दें, तो वहीं प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा. ऑफिस में माहौल आपके अनुकूल रहेगा, जिससे कठिन काम भी आसानी से पूरे होंगे और बॉस की भी सराहना मिलने की संभावना है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को सजग रहना होगा. सभी कानूनी कागज पूरे करके रखें अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए बुजुर्गों और बच्चों की खास देखभाल करनी होगी. छोटे बच्चों को खेलते समय गिरकर घातक चोट लग सकती है, इसलिए अभिभावकों को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. घर की जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती है.

वृश्चिक- आज आप लंबे समय से लटके लक्ष्यों को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे. पूरे परिश्रम के साथ लगें और किसी भी रूप में व्यर्थ समय न गवाएं. पिछले सप्ताह के रुके कार्यों को भी आज के दिन ही पूरा करें. कारोबार में अब तक बिगड़ रही स्थितियां भी सुधरती हुई दिख रही हैं, इसलिए तनाव अधिक न लें. वाहनों की खरीद-बिक्री का काम करते हैं तो अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग को सोशल एक्टिविटीज में हिस्सा लेने की जरूरत है. सेहत को लेकर आंखों में दर्द और जलन की समस्या उभर सकती है. परिवार में कोई और सदस्य बीमार है तो उनका हालचाल लेने अवश्य जाएं.

धनु- आज के दिन किसी की कमियों को लेकर उनका मजाक ना बनाएं. अन्यथा भविष्य में आप भी हास्य का पात्र बन सकते हैं. बॉस से कहासुनी की आशंका है. जो लोग व्यापार शुरू करने जा रहे हैं, उनको बड़े व्यापारियों से सहयोग और मार्गदर्शन लेना लाभप्रद होगा. फूलों का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर सामान बेचने वाले ग्राहकों की पसंद-नापसंद का खास ख्याल रखें अन्यथा पुराने ग्राहक आपसे छिटक सकते हैं. कला और साहित्य जगत में करियर बनाना चाहते हैं तो बहुत अच्छा मौका है. आज गिरते स्वास्थ्य में राहत मिलती दिख रही है. नजदीक ही ननिहाल है तो वहां लोगों से मिलने अवश्य जाएं.

मकर- आज के दिन संयमित व्यवहार से स्थिति को संभालने का प्रयास करें. उच्च अधिकारियों के साथ कुछ तालमेल बिगड़ सकता है. अगर आप पेशे से शिक्षक हैं तो प्रमोशन की संभावनाएं हैं. कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो वरिष्ठ जनों की सलाह से प्लानिंग कर सकते हैं. बच्चों के व्यवहार से मन खिन्न रह सकता है, उन्हें अनुशासित रहने की सीख दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से रोगों को लेकर अधिक चिंता या तनाव से बच कर उसे सुधारने की दिशा में सोचना होगा. परिवार में नए रिश्ते जुड़ने की संभावना बन रही है, लेकिन जल्दबाजी में कोई कदम न उठाएं.

कुम्भ- आज के दिन कलात्मक कार्यों में रुचि बनाए रखना लाभप्रद होगा. ऑफिस में मनचाहा कार्य मिलने से मन रहेगा. स्टेशनरी का बिजनेस करने वालों के लिए आज दिन मायूसी भरा हो सकता है. निराश ना हो जल्द ही परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग महत्वपूर्ण कार्यों के लिए करना चाहिए. ध्यान रखें इसका दुरुपयोग भविष्य में आपके लिए ही खतरनाक हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए मौज मस्ती करने का दिन है, तनाव मुक्त रहें. हेल्थ को लेकर पैरों में सूजन और दर्द की आशंका है. परिवार में अचानक विवाद की आशंका है. जमीन या मकान संबंधी मामलों को आमसहमति के साथ सुलझाएं.

मीन- आज का दिन मन प्रसन्नता से भरपूर रहेगा. धार्मिक आस्था रखते हैं तो भजन पूजन भी सार्थक होगा. सरल स्वभाव से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. ऑफिस में नया काम मिल सकता है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों के लिए वर्क लोड अधिक रहेगा. व्यापार का शुभारंभ करना चाह रहे हैं तो सरकारी दस्तावेज मजबूत रखें अन्यथा बिचौलियों के झांसे में फंसकर नुकसान उठाना पड़ेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है. अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करें. स्वास्थ्य को लेकर पुराने रोगों से जूझ रहे मरीजों को अब अपनी पैथी बदलकर भी देख सकते हैं. घरेलू खर्च अचानक बढ़ने की आशंका है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top