JOB ALERTS

NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी में असिस्टेंट इंजीनियर सहित इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें Apply

NTPC Recruitment 2021: कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन सं. (01/2021) के अनुसार इलेक्ट्रिकल मेकेनिकल इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन ट्रेड्स (Electrical, Mechanical, Electronics and Instrumentation Trades) में सहायक अभियंता की कुल 200 रिक्तियों और सहायक केमिस्ट की 30 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं. 

नई दिल्ली: एनटीपीसी में इंजीनियर की सरकारी नौकरी (NTPC Recruitment 2021) के मौकों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारत सरकार की महारत्न कंपनी और भारत की सबसे बड़े बिजली समूह एनटीपीसी लिमिटेड ने ई. ग्रेड में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कंपनी की तरफ से जारी भर्ती विज्ञापन सं. (01/2021) के अनुसार इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन ट्रेड्स (Electrical, Mechanical, Electronics and Instrumentation Trades) में सहायक अभियंता की कुल 200 रिक्तियों और सहायक केमिस्ट की 30 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

आवेदन प्रक्रिया डिटेल

आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी के ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, ntpccareers.net पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021 की ऑनलाइन अप्लीकेशन की प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 10 मार्च 2021 तक आवेदन ऑनलाइन जमा कर पाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता 

एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री अनिवार्य है. संबंधित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है. वहीं, सहायक केमिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ रसायन शास्त्र में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. संबंधित कार्य का एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है.

महत्वपूर्ण तारीखें 

आवेदन की प्रक्रिया की आरंभिक तिथि- 24 फरवरी 2021 
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 मार्च 2021

पदों के अनुसार रिक्तियों का विवरण

असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 90 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (मेकेनिकल) – 70 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन) – 40 पद
सहायक केमिस्ट – 30 पद

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top