JOB ALERTS

Sarkari naukri : यूपी में इस सप्ताह आएगी शिक्षकों की 19 हजार से ज्यादा वैकेंसी, देखें डिटेल

Teachers Recruitment : उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह एडेड जूनियर हाई स्कूलों और कॉलेजों में अध्यापक, सहायक अध्यापक और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए बंपर वैकेंसी आने वाली है. शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह शानदार अवसर है.

उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह सप्ताह जबर्दस्त खुशखबरी देने वाला है. इस सप्ताह प्रदेश के एडेड स्कूलों और कॉलेजों में तीन बंपर भर्तियां शुरू होने वाली हैं. ये भर्तियां एडेड जूनियर हाई स्कूलों में सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक, टीजीटी-पीजीटी शिक्षक और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए हैं।
असिस्टेंट प्रोफेसर की 2002 वैकेंसी

उत्तर प्रदेश के एडेड कॉलेजों में 47 विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों को भरने के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. इसके लिए आवेदन 25 फरवरी से शुरू होंगे. उत्तर प्रदेश का उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग यह भर्ती करीब साढ़े चार साल बाद कर रहा है.

आवेदन की शुरुआत- 25 फरवरी
आवेदन की अंतिम तिथि- 26 मार्च

ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि- 27 मार्च
परीक्षा की तिथि- 26 मई से
आवेदन शुल्क- 2000

जूनियर हाईस्कूल में 1894 पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश के एडेड हाईस्कूलों में प्रिंसिपल के 390 और सहायक अध्यापकों के 1504 पदों पर भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन 25 फरवरी को जारी होना है.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआत- 03 मार्च 2021
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि- 17 मार्च तक
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 18 मार्च
आवेदन का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि- 19 मार्च
परीक्षा की तिथि- 18 अप्रैल
रिजल्ट- 18 मई

टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की 15508 वैकेंसी

एडेड माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों के 15508 पदों पर भर्ती के लिए इसी सप्ताह संशोधित विज्ञापन जारी हो सकता है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इसकी तैयारियों के क्रम मे आवेदन के लिए अलग से एक पोर्टल तैयार कराया है. बस शासन की अनुमति का इंतजार है.

बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी पदों के लिए 29 अक्तूबर में ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू किया था. लेकिन 18 नवंबर को प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी थी. यह भर्ती भी साढ़े चार साल के बाद हो रही है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top