JOB ALERTS

MAHADISCOM Recruitment 2021: महाराष्ट्र बिजली विभाग में बंपर Vacancy, www.mahadiscom.in पर करें अप्लाई

महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड (Maharashtra State Electricity Distribution Company Limited, MAHADISCOM) ने 12वीं पास वालों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की घोषणा की है. इस विभाग में 5000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 18 मार्च 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली: MAHADISCOM Recruitment 2021: भारत के कुछ राज्यों में इन दिनों सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की बहार है. सरकार ने 10वीं-12वीं पास वालों (12th Pass Jobs) के लिए कई सुनहरे मौके प्रदान किए हैं. महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड (Maharashtra State Electricity Distribution Company Limited, MAHADISCOM) ने विद्युत सहायक (Vidyut Sahayak Post) पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इस विभाग में कुल 5000 लोगों को सरकारी नौकरी का अवसर मिलेगा.

महाराष्ट्र बिजली विभाग में नौकरी का मौका

अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक हैं तो महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MAHADISCOM Recruitment 2021) में निकले रिक्त पदों पर तुरंत अप्लाई करें. यहां अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल https://www.mahadiscom.in/en/home/ पर जाएं. यहां रिक्त 5000 पदों के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. MAHADISCOM ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है, जिसे ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

कब तक करें आवेदन

इन 5000 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 18 फरवरी 2021 से शुरू हो चुकी है और अगले महीने यानी 18 मार्च 2021 तक चलेगी. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन और फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ लें. आवेदन फॉर्म (Application Form) में किसी भी तरह की गलती पाए जाने पर फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

MAHADISCOM में रिक्त पदों की जानकारी

महाराष्ट्र के बिजली विभाग (Electricity Department) में कुल 5000 पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है. ये सभी भर्तियां विद्युत सहायक (Vidyut Sahayak Post) के पदों पर की जाएंगी. इन खाली पदों को कई वर्गों में बांटा गया है. इसकी सही जानकारी के बाद उम्मीदवारों को यहां अप्लाई करने में आसानी होगी.

सामान्य– 1637
महिला– 1500
स्पोर्ट्समेन (Sportsmen)– 250
एक्स सर्विसमेन (Ex Servicemen)– 750
प्रोजेक्टेड (Projected)– 250
भूकंप से प्रभावित– 99
लर्नर उम्मीदवार– 500
अनाथ– 14
इनके अलावा 100 पद दिव्यांग (Divyang) उम्मीदवारों के लिए रिजर्व्ड हैं. वहीं, उपकेंद्र सहायक (Upkendra Sahayak) के 2000 पद रिक्त हैं.

12 वीं पास वाले करें अप्लाई

MAHADISCOM की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 12वीं की परीक्षा (12th Pass Jobs) पास की हो और साथ ही नेशनल ट्रेड ट्रेनिंग सर्टिफिकेट (National Trade Training Certificate, NTTC) भी हासिल किया हो. आवेदनकर्ता की उम्र 18 वर्स से 27 वर्ष की होनी चाहिए.

पदों व भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए MAHADISCOM के ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top