Automobile

ऑनलाइन व्हीकल इंश्योरेंस के 5 फायदे, डिस्काउंट से साथ होगी समय की बचत

अगर आप अपने व्हीकल का इंश्योरेंस कराना चाहते हैं तो ऑनलाइन बीमा पॉलिसी ले सकते हैं. इससे आप कोरोना जैसी महामारी से भी बचे रहेंगे और आपका समय और पैसा दोनों बचेगा.

आजकल ऑनलाइन आपको सारी सुविधाएं मिल रही हैं. ऐसे में अगर आपने अपने व्हीकल का इंश्योरेंस नहीं कराया है तो आप ऑनलाइन तरीके से इंश्योरेंस करा सकते हैं. ऑनलाइन इंश्योरेंस के कई फायदे हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि कोरोना महामारी के इस दौर में आपको पब्लिक प्लेस पर नहीं जाना होगा. भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने का ये सबसे अच्छा उपाय है. इसके अलावा आपके समय की बचत होगी. ऐसे में आप अपनी कार या बाइक का ऑनलाइन इंश्योरेंस करा सकते हैं. जानते हैं ऑनलाइन इंश्योरेंस कराने के 5 बड़े  फायदे कौन से हैं?

1– समय की बचत– ऑनलाइन तरीके से व्हीकल का इंश्योरेंस कराने का सबसे बड़ा फायदा है आपके समय की सबसे ज्यादा बचत होती है. अगर आप जाकर इंश्योरेंस कराते हैं तो इसके लिए आपको कई बार डॉक्यूमेंटेंशन के लिए घूमना पड़ता है. इसलिए अच्छा होगा कि आप अपने वाहन का ऑनलाइन इंश्योरेंस करा लें. इससे आपका काफी समय बचेगा.

2- अच्छी कस्टमर सर्विस मिलेगी– अगर आप ऑनलाइन इंश्योरेंस कराते हैं तो आपको कस्टमर सर्विस ज्यादा अच्छी मिलेगी. ऑनलाइन सर्विस में आपको हर समय कस्टमर सर्विस मिलती है. आपको किसी भी वक्त ऑनलाइन तरीके से पॉलिसी से जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाती है. इसके अलावा जरूरी डॉक्‍युमेंट्स की भी पूरी डिटेल मिल जाती है.

3- ऑनलाइन डिस्काउंट मिलेगा- ऑनलाइन व्हीकल इंश्योरेंस की और सबसे खास बात है कि इसमें आपके पैसे की भी काफी बचत होती है. आप यहां ब्रोकर या एजेंट से छुटकारा पा सकते हैं. ऑनलाइन प्रोसेस में कंपनियां सीधे कस्टमर को छूट भी देती हैं. अगर आपने अपने वाहन में एंटी-थेफ्ट डिवाइस लगाया है या फिर आप किसी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के मेंबर हैं तो आपको अलग से छूट भी दी जाती है.

4- दूसरे प्लान से कंपेयर कर सकते हैं- ऑनलाइन व्हीकल इंश्योरेंस कराने का एक फायदा ये भी है कि आप पॉलिसी लेने से पहले दूसरे कस्टमर का एक्सपीरिएंस भी जान सकते हैं. साथ ही आपको अपने बीमा प्लान के फीचर्स दूसरे प्लान से कंपेयर करने का मौका भी मिलता है. ऐसी स्थिति में आप अपने लिए एक सही पॉलिसी चुन सकते हैं.

5- कोरोना से भी बचे रहेंगे- आज के वक्त में सबसे जरूरी है सुरक्षित  रहना. अगर आप अपने ज्यादातर कार ऑनलाइन तरीके से करवाते हैं तो आप कोरोना महामारी से भी बचे रह सकते हैं. ऑनलाइन इंश्योरेंस से आपको पब्लिक प्लेस पर नहीं जाना होगा. इससे आप खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं. आप इंश्योरेंस पॉलिसी को ऑनलाइन रिन्यू भी करवा सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top