Automobile

बजट है कम और खरीदनी है ऑटोमेटिक कार? तो ये हैं सबसे सस्ती 5 ऑटोमेटिक कार

ऑटोमेटिक कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब सस्ती कारों में भी ऑटोमेटिक मॉडल्स आने लगे हैं. इन कारों में आपको शानदार फीचर्स मिलेंगे और इन्हें चलाना भी आसान होता है. आज हम आपको ऐसी सस्ती ऑटोमेटिक कारों के बारे में बता रहे हैं. जो आपके बजट में होंगी.

आजकल लोगों में ऑटोमेटिक कार खरीदने का क्रेज काफी बढ़ रहा है. ओटोमैटिक कार चलाने में आसान होती हैं. इसलिए महिलाएं भी ऐसी कार ड्राइव करना काफी पसंद कर रही हैं. पहले सिर्फ महंगी कारों में ऑटोमेटिक वर्जन लॉन्च किया जाता था. लेकिन अब डिमांड को देखते हुए सभी कंपनियां अपने ज्यादातर मॉडल्स में ऑटोमेटिक वेरिएंट लॉन्च कर रही हैं. मार्केट में आपको ऑटोमेटिक कारों की अच्छी खासी रेंज मिल जाएगी. मारुति से लेकर हुंडई और रैनॉल्ट तक की कई लो बजट कार फुल ऑटोमेटिक फीचर्स के साथ मिल रही हैं. ये कार सिर्फ चलाने में ही आसान नहीं होती बल्कि माइलेज के मामले में भी काफी आगे हैं. अगर आप भी ऑटोमेटिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट थोड़ा कम है तो हम आपको टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारों के बारे में बता रहे हैं. आइये जानते हैं.

Maruti Suzuki Alto- मारुति की सबसे सस्ती और टिकाऊ कार है ऑल्टो. कंपनी ने अब ऑल्टो का ऑटोमेटिक वर्जन भी मार्केट में उतारा है. इस कार में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. मारुति ऑल्टो ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो ऑल्टो ऑटोमेटिक को आप 4,43,559 रुपये में खरीद सकते हैं.

Maruti Suzuki Celerio- अगर आप कम बजट में शानदार फीचर्स वाली ऑटोमेटिक कार खरीदना चाहते हैं तो मारुति की सिलेरियो को काफी पसंद किया जाता है. सिलेरियो को मारुति की कम रेंज वाली ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट में गिना जाता है. आपको इस कार में शानदार फीचर्स मिल जाएंगे. सिलेरियो में 998 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस कार है. मारुति सिलेरियो ऑटोमेटिक की एक्स शोरूम कीमत 5,13,138 रुपये है.

Hyundai Santro- अगर आप हुंडई कंपनी की कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो कम बजट में आपको हुंडई सेन्ट्रो ऑटोमेटिक भी मिल जाएगी. इस कार को मार्केट में लोग काफी समय से काफी पसंद कर रहे हैं. इसमें 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन है, जो 69 पीएस की पावर और 101 एनएम का टॉर्क देता है. ये कार ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है. इसे आप 525,990 रुपये में खरीद सकते हैं.

Renault Kwid RXL Easy-R- आपको रैनॉल्ट की ऑटोमेटिक कार में सबसे सस्ती क्विड मिलेगी. इस कार में लेटेस्ट फीचर्स जैसे पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS, EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार का बूट स्पेस 279-लीटर का है. आपको इसमें 1.0-लीटर, 999 cc का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 67 bhp की पावर और 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. क्विड में Easy-R AMT 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा. आपको इसका ऑटोमेटिक वर्जन 4.54 लाख रुपये में पड़ेगा.

Datsun Redi-Go- डैटसन रेडी गो का नाम भी सस्ती ऑटोमेटिक कारों में शामिल है. डैटसन रेडी-गो में 1.0-लीटर का इंजन मिलेगा दिया गया है, जो AMT गियरबॉक्स के साथ आता है. ये कार का इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क देता है. अगर आप डैटसन रेडी-गो ऑटोमेटिक खरीदना चाहते हैं तो इसकी शुरुआती कीमत 4.77 लाख रुपये है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top