OFFICENEWS

नहीं सताएगी TikTok की याद, अब Facebook BARS में दिल खोलकर बनाएं Short Video

माना जा रहा है कि Facebook BARS दरअसल चीनी APP TikTok की जगह ले सकता है. भारत में टिकटॉक काफी पॉपुलर रहा है. लेकिन भारत-चीन सीमा विवाद के बाद इस चीनी APP को स्थाई रूप से बैन कर दिया गया है.

नई दिल्ली: अगर आप भारत में चीनी APP TikTok के बैन होने से शॉर्ट वीडियो नहीं बना पा रहे तो अब मूव-ऑन करने का समय आ गया है. फेसबुक (Facebook) अब आपको शॉर्ट वीडियो (Short Video) बनाने का भी शानदार मौका दे रहा है. कंपनी ने हाल ही में एक नया APP तैयार किया है जो आपको दिल खोलकर मजेदार वीडियो बनाने में मदद करेगा.

आ गया Facebook BARS

हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in के मुताबिक फेसबुक ने नया Facebook BARS नाम से शॉर्ट वीडियो APP तैयार किया है. ये APP यूजर्स को मजेदार वीडियो बनाने में मदद करेगा. इस APP में कई शानदार फीचर्स दिए जा रहे हैं जो आपके वीडियो को आकर्षक बना देंगे. 

नया APP TikTok की ले सकता है जगह

माना जा रहा है कि Facebook BARS दरअसल चीनी APP TikTok की जगह ले सकता है. भारत में टिकटॉक काफी पॉपुलर रहा है. लेकिन भारत-चीन सीमा विवाद के बाद इस चीनी APP को स्थाई रूप से बैन कर दिया गया है. जनवरी महीने में इस चीनी APP ने भारत में काम कर रहे 2000 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया था.

फटाफट जान लीजिए Facebook BARS के खास फीचर्स

जानकारी के मुताबिक Facebook BARS फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है. इसे अभी तक आम यूजर्स के लिए APP स्टोर में लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि इस APP में आपको कंटेंट क्रिएट करने के कई ऑप्शन मिलेंगे. यूजर्स इसमें प्री-रिकॉर्डेड बीट्स में रैप कर सकते हैं. APP में ऑडियो के भी कई शानदार ऑप्शन उपलब्ध हैं. यहां आप Clean, AutoTune, Imaginary Friends और AM Radio जैसे पॉपुलर साउंड थीम चुन सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि इस नए APP को Facebook के न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंट (NPE) R&D टीम ने तैयार किया है. पिछले साल फेसबुक ने टिकटॉक से टक्कर लेने के लिए अपने Instagram APP में REELS नाम से शॉर्ट वीडियो फीचर भी लॉन्च किया था. हालांकि रील्स के यूजर्स बहुत हैं लेकिन अभी भी इस APP में ज्यादातर वीडियो टिकटॉक में तैयार हुए दिखते हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top