Life Style

एक कप चाय की कीमत एक हजार रुपए, क्यों खास है यह चाय की प्याली जानकर चौंक जाएंगे

a cup of tea cost one thousand

एक हजार रुपए में एक कप चाय. वह भी किसी फाइव स्टार होटल में नहीं, बल्कि एक साधारण से टी-स्टॉल पर. चौंक गए न आप. जी हां, कोलकाता में एक ऐसा टी-स्टॉल है, जहां एक हजार रुपए में एक कप चाय मिलती है.

कोलकाता : एक छोटी सी चाय की दुकान पर आप एक कप चाय के लिए ज्यादा से ज्यादा 10 से 15 रुपए देते होंगे या फिर 20 रुपए. लेकिन आपको हैरानी होगी कि कोलकाता के एक छोटे से टी-स्टॉल पर एक कप चाय के लिए आपको एक हजार रुपया चुकाना पड़ सकता है. अगर आप चाय के शौकीन हैं और एक कप चाय के लिए एक हजार रुपए खर्च कर सकते हैं तो आइए हम ले चलते हैं आपको कोलकाता के इस टी-स्टॉल पर.

चाय की कीमत 12 रुपये से शुरू कर 1000 रुपये तक 

दरअसल, कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली ने मुकुंदपुर में निर्जश नाम से एक टी-स्टॉल खोल रखा है, जहां एक कप चाय की कीमत 12 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक है. इस टी-स्टॉल पर लगभग 100 किस्म की चाय परोसी जाती है. जाहिर सी बात है कि जब एक कप चाय की कीमत हजार रुपए है तो कुछ तो खास बात होगी ही उसमें.

1000 रुपये की चाय में क्या है खास

जिस एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए है, उसे बो-ले चाय कहते हैं और यह 3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम की दर से मिलता है। इस स्टॉल पर चाय की कई किस्में उपलब्ध हैं. अगर आप चाय के शौकीन हैं तो यहां कई तरह के स्वाद चख सकते हैं. जैसे कि सिल्वर नीडल व्हाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी और ओकेटी टी.

निर्जश नाम के इस टी-स्टॉल के मालिक पार्थ प्रतिम गांगुली एक कंपनी में काम करते थे. सात साल पहले उन्होंने नौकरी छोड़कर खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया. उन्होंने 2014 में निर्जश नाम से टी-स्टॉल शुरू किया जो आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का एक बहुत ही लोकप्रिय टी-स्टॉल है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top