JOB ALERTS

Sarkari Naukri 2021: मध्य प्रदेश में 24000 शिक्षकों और 4 हजार पुलिस की भर्तियां, रोजगार से जुड़े और भी कई बड़े ऐलान

Sarkari Naukri 2021, MP Budget: मध्य प्रदेश में 24000 शिक्षकों की भर्तियां होंगी. इसके साथ ही एमपी पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्तियां होंगी. पढ़ें आधिकारिक नोटिफिकेशन संबंधित जानकारियां. 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 24000 शिक्षकों (Madhya Pradesh Teacher Recruitment 2021) की भर्तियां होंगी. चौथी बार सत्ता में आई शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) सरकार ने अपने बजट में इसका ऐलान किया. इसके अलावा एमपी पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भी नियुक्तियां (MP Police Constable Recruitment) होंगी. मध्य प्रदेश में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश किया गया. इसी तरह दो सालों में एमबीबीएस की 1235 सीटें भी बढ़ाई जाएंगी. इस तरह से मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर दे रही है.

कहां बनेंगे नए मेडिकल कॉलेज

वित्त वर्ष 2021-22 के लिए पेश किए गए बजट के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में नए मेडिकल कॉलेज भी बनेंगे. मध्य प्रदेश के श्योपुर, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, दमोह, छतरपुर और सिवनी आदि जगहों पर मेडिकल कॉलेजों के निर्माण होंगे. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य भी संबोधित किया गया था ऐसे में शिवराज सरकार शुरुआत से ही मेडिकल व्यवस्था में सुधार करने की कोशिश करती आई है.

9200 स्कूल बनेंगे हाइटेक

मध्य प्रदेश के 9200 स्कूलों को हाइटेक बनाया जाएगा. इसके अलावा सरकारी प्राथमिक शालाओं की स्थापना के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है. साथ ही 24000 शिक्षकों की भर्तियां भी की जाएंगी जिससे प्रदेश में शिक्षा विस्तार के साथ रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा.

4000 कांस्टेबल की भर्ती

सरकार ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए 4000 कांस्टेबल की भर्ती का ऐलान किया है. इसके लिए जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

स्टूडेंट्स के लिए ट्रांसपोर्ट सर्विस

प्रदेश के पांच आदिवासी बहुल जिलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ट्रांसपोर्ट सर्विस शुरू की जाएगी. आठनेर, पाली, बिरसा आदि क्षेत्रों में बच्चों को बस या अन्य साधनों से घर से स्कूल लाया ले जाया जाएगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top