OFFICENEWS

Vietnam: 12वीं मंजिल से गिरी बच्ची को Delivery Boy ने हवा में ही किया Catch, घटना का वीडियो हो रहा Viral

हनोई स्थित एक सोसाइटी पहुंचे डिलीवरी बॉय ने देखा कि इमारत की 12वीं मंजिल से एक बच्ची लटक रही है. साथ ही उन्हें एक महिला के चिल्लाने की आवाज भी सुनाई दी, जो सामने वाली बिल्डिंग में थी.  इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता बच्ची नीचे गिर गई, लेकिन डिलीवरी बॉय ने उसे हवा में ही कैच कर लिया.

हनोई: वियतनाम (Vietnam) का एक डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) अपनी सूझबूझ और बहादुरी के चलते सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. इस डिलीवरी बॉय ने वो कर दिखाया है, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी. दरअसल, हनोई के एक अपार्टमेंट (Apartment) की 12वीं मंजिल से नीचे गिर रही बच्ची को डिलीवरी बॉय ने हवा में ही कैच कर लिया, जिसके चलते उसकी जान बच गई. यह पूरी घटना सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. 

Delivery के लिए पहुंचे थे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीवरी बॉय का नाम Nguyen Ngoc Manh है. Nguyen किसी पैकेज की डिलीवरी के लिए रविवार को घटनास्थल पर पहुंचे थे, तभी उन्होंने देखा कि एक बच्ची इमारत की 12वीं मंजिल से लटक रही है. उन्हें एक महिला के चिल्लाने की आवाज भी सुनाई दी, जो सामने वाली बिल्डिंग में थी. Nguyen को यह समझते देर नहीं लगी कि यदि उन्होंने जल्दी कुछ नहीं किया तो बच्ची की जान भी जा सकती है. इसके बाद उन्होंने मोर्चा संभाल लिया.

लड़खड़ा गए थे Nguyen

बच्ची जमीन से करीब 164 फीट ऊपर थी, जिसने भी ये नजारा देख उसे यही लगा कि अब बच्ची का बचना मुश्किल है, लेकिन Nguyen ने इस मुश्किल काम को संभव कर दिखाया. वह तुरंत बिल्डिंग के नीचे पहुंचे और जनरेटर वाली जगह की छत पर चढ़ गए, ताकि बच्ची को जमीन पर गिरने से पहले ही बचाया जा सके. जैसे ही बच्ची नीचे आई, Nguyen ने उसे कैच कर लिया. हालांकि, बच्ची को गिरता देख वह लड़खड़ा गए थे, मगर उन्होंने समय रहते खुद को संभाला और बच्ची की जान बचाने में सफल रहे.

दोनों को आईं हैं चोटें

वीडियो में देखा जा सकता है कि 3 साल की बच्ची बालकनी से लटकी हुई है और कोई महिला उसे बचाने के लिए चिल्ला रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि डिलीवरी बॉय Nguyen सही समय पर बच्ची को कैच नहीं करते, तो उसकी मौत निश्चित थी. वैसे, बच्ची को कुछ चोटें आई हैं. उसके हाथ और पैर की हड्डी टूट गई है. वहीं, Nguyen के पैर में भी मोच आई है, लेकिन वह स्वस्थ हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top