Horoscope

राशिफल 6 मार्च: मेष, मिथुन, कन्या, तुला और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 6 March 2021: आज का राशिफल 5 राशियों के लिए बहुत ही अच्छा फल ले कर आ रहा है. आज के दिन कुछ राशियों को सावधानी बरतने की भी जरूरत है. आइए जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा वृश्चिक राशि में आज अपनी यात्रा पूर्ण करेंगे. आज ज्येष्ठा नक्षत्र है. इस नक्षत्र के देवता देवराज इंद्र हैं. सूर्य देव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. आइए जानते हैं राशिफल.

मेष- आज के दिन मन काफी शांत रहेगा, और आप भी खुद में सकारात्मक महसूस करेंगे. सरकार के द्वारा मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों में गलती की गुंजाइश न रखें, खास तौर पर बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को लेकर सजग रहें. व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई सरकारी योजना का लाभ ले सकते हैं. जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें प्रतियोगिता को लेकर विशेष अध्ययन करना चाहिए, इस समय किए हुए अध्ययन से संबंधित प्रश्न परीक्षा में आ सकते हैं. यदि आपको मधुमेह है तो इससे संबंधित दिक्कतों को लेकर अलर्ट रहें. छोटों की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन अपने आस-पास की चीजों का अवलोकन करना होगा, तो वहीं जीवन की भाग-दौड़ से ब्रेक लेते हुए प्रकृति से जुड़ना चाहिए. ऑफिस में अधीनस्थों के साथ अच्छा बर्ताव करें. सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को बड़े प्रोजेक्ट में कार्य करने का अवसर मिल सकता है. अनाज के व्यापारियों को अनावश्यक रूप से स्टॉक बढ़ाना भविष्य में हानि दे सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हड्डियों से संबंधित समस्या हो सकती है. वहीं जिन लोगों को कैल्शियम की समस्या है वह अपना विशेष ध्यान रखें. छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है. अपनों के प्रति अनावश्यक क्रोध करने से भी बचना होगा.

मिथुन- आज के दिन कार्य बनते-बनते रुक सकते है, इसलिए कार्य न बने तो अनावश्यक रूप से परेशान न हो. ऑफिस में अपने गोपनीय डाटा संभाल कर रखें खासकर यदि आप सरकारी विभाग में हों. अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसा कर लोग इंफॉर्मेशन निकालने का प्रयास करेंगे. कारोबारियों को बड़े ग्राहक और मजबूत पार्टनर के साथ तालमेल बनाना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि सिगरेट शराब व अन्य कोई नशा करते हो तो उसे तत्काल त्याग देना ही आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा. महिला बढ़ते वजन को लेकर सतर्क रहें. परिवार में सामूहिक कोई आयोजन हो रहा है तो उसमें सम्मिलित होने से मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क- आज के दिन आत्मबल को मजबूत करते हुए अपने काम को करते रहना है, तो वहीं दूसरी ओर आज भी कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी बरतनी होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग महिला सहकर्मी व महिला उच्चाधिकारियों का मान-सम्मान करें, उनके सहयोग से आपके बिगड़े कार्य भी बन जाएंगे. व्यापारियों को अधिनस्थों की मदद करने के लिए आगे आना लाभकारी रहेगा. युवा वर्ग किसी से भी व्यर्थ के मुद्दों पर बहस से बचें. वाहन चलाते समय अलर्ट रहें, सिर में चोट लग सकती है. घर हो या बाहर किसी पर बेवजह का हुक्म चलाना ठीक नहीं होगा. परिवार में सभी को सहयोग देने का रवैया अपनाएं.

सिंह- आज का दिन लाभ कमाने वाला है किसी भी प्रकार का लाभ मिलने की संभावना हो तो मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए. कार्यों में लापरवाही की सूरत में बॉस की फटकार झेलनी पड़ सकती है, उनके साथ तालमेल बेहतर बनाने का प्रयास करें. व्यापारिक मामलों में अत्यधिक चिंता करने से बचना होगा, जितना सकारात्मक रहेंगे, उतने ही अच्छे से कंपनी की ब्रांड वैल्यू बना पाएंगे. गैस्ट्रिक समस्या होने की आशंका है. संतान से संबंधित शिकायत प्राप्त हो सकती है, जिसको लेकर लघु चिंता भी रहेगी. माता के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा यदि उनको पहले से कोई बीमारियाँ हो तो उनका विधिवत इलाज कराए.

कन्या- आज के दिन सामाजिक गतिविधियों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा, मदद करने का मौका मिले तो व्यवहार में विनम्रता रखें. ऑफिशियल स्थिति की बात की जाए तो टीमवर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ होगें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं उनके लिए भी दिन लाभ दिलाने वाला हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अनमोल है, इसलिए परीक्षा की तैयारियों पर पूरा फोकस करें. यदि आपको थाईराइड की समस्या है तो दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना अति आवश्यक है. पारिवारिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए परिवार को एकजुट कर रखें.

तुला- आज के दिन अपने मन की सुनें, क्योंकि दूसरों की बातें भ्रमित कर सकती हैं. कोई बड़ा फैसला ले रहे हैं तो वरिष्ठजनों की सलाह लेना सार्थक रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है और जो लोग व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है. उन लोगों को अधिक सचेत रहना होगा जिनको माइग्रेन की समस्या है इसके अतिरिक्त अपने सिर की केयर करना बहुत जरूरी है सिर पर चोट लगने की भी आशंका है. दांपत्य परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय पर उनकी सलाह लेना न भूलें.

वृश्चिक- आज के दिन प्लानिंग या कार्यान्वयन शुरू करना लाभप्रद होगा. कामकाज के तनाव से कुछ समय के लिए खुद को मुक्त रखें. ज्ञानी लोगों से मुलाकात हो सकती है. ऑफिस में स्थितियाँ लगभग सामान्य रहेंगी, विदेशी कंपनियों में अप्लाई करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है. मन में विद्यार्थियों को इधर-उधर की बातों के बजाए अपने पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. युवाओं को किसी भी अजनबी के साथ गर्मजोशी दिखाना नुकसानदेह हो सकता है.स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है. अपने भोजन में पौष्टिक आहार व फलों का सेवन अवश्य करें. घर-परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेंगा.

धनु- आज के दिन सकारात्मक विचारों को अपना मित्र बनाएं और परिश्रम के साथ कार्यों को समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें. मानसिक रूप से आपको यात्राओं के लिए तैयार रहना होगा. आपको किसी विशेष कार्य हेतु भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. ऑफिस में बॉस के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. बॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर प्रदान कर सकते हैं. जो खाने-पीने के उत्पादों का व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं हैं. हेल्थ में थकावट व कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेंगी. लग्जरी सामान की खरीद बिक्री करने वालों को सजग रहना होगा.

मकर- आज के दिन मनोबल को कम न होने दें, नकारात्मक विचारों के आगमन से मन-मस्तिष्क को हानि पहुंचा सकता है. ऑफिस में बहुत ही समझदारी के साथ कार्यों का निपटारा करना है, एक और ध्यान रखने वाली है कि किसी भी सहकर्मी के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने पाएं. व्यापारी वर्ग को कुछ कानूनी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर रखें, तो वहीं युवा वर्ग अत्यधिक तनाव से बचें. टाइम टेबल के हिसाब से किया गया कार्य शरीर और मन दोनों को आराम देंगे. स्वास्थ्य को लेकर चिंता नहीं करना चाहिए. मां के स्वास्थ्य में लाभ होगा.

कुम्भ- आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने की स्थिति में क्रोध न करें. अपने अनुभवों को यदि टीम के साथ शेयर करते हैं तो निश्चित तौर लोगों के साथ-साथ आपके गुणों में भी वृद्धि होगी. कि बॉस के साथ संबंध बहुत अच्छे रखने हैं, वहीं दूसरी और जो लोग व्यापार करते हैं उनको बड़े क्लाइंटो से लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है. जो व्यापारी सरकारी काम करते हैं उनके लिए भी दिन शुभ है. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. सिर दर्द या जी-मिचलाने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों से आर्थिक तौर पर मदद मिल सकती है.

मीन- आज के दिन दूसरों के मामलों में बड़बोलापन दिखाना नुकसानदेह हो सकता है. पर्सनल लोन लेने वाले इच्छुक लोगों को अभी रुक जाना चाहिए. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहने वाली है, लेकिन कार्य का माहौल बना रहेगा. जो लोग खाद्य सामग्री व शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यापार करते हैं उनको अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं. विद्यार्थी वर्ग को अब पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. सेहत को बदन दर्द व कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में कन्याओं के लिए उपहार लाना बहुत शुभ रहेगा इसके अतिरिक्त जीवनसाथी को प्रसन्न रखना भी अति आवश्यक है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top